जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खबर का हुआ असर, गांव में पहुंचकर सफाईकर्मियों ने की साफ-सफाई
स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव-गांव में सफाई अभियान चलाकर लगातार स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। जिससे गांव में गंदगी होने से ग्रामीणों में किसी भी प्रकार की कोई बीमारी न फैल सके।
 

खबर का असर
जमूड़ा गांव में पहुंचकर सफाईकर्मियों ने की साफ-सफाई

चंदौली जिले मे स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव-गांव में सफाई अभियान चलाकर लगातार स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है। जिससे गांव में गंदगी होने से ग्रामीणों में किसी भी प्रकार की कोई बीमारी न फैल सके। लेकिन कहीं-कहीं सफाईकर्मियों की लापरवाही से गांव की गलियों में गंदगी का अंबार लगा रहता है और साफ-सफाई जल्दी नहीं हो पाती हैं।


 बताते चलें कि बरहनी विकासखंड के जमुडा़ गांव में पिछले कई महीनों से गांव की गलियों में गंदगी का अंबार लगा हुआ था और संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन सफाई कर्मी नदारद दिख रहे थे और उनका कहीं अता पता ही नहीं था। 


पिछले दिनों सफाई कर्मियों की लापरवाही को लेकर गांव के समाजसेवी शिवा मिश्रा ने विभागीय अधिकारियों से पत्रक शांत कर सफाई कर्मियों की शिकायत की थी। जिसके बाद चंदौली समाचार ने सफाई कर्मियों की लापरवाही की खबर को प्रमुखता से दिखाया। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर सफाईकर्मियों ने गांव में पहुंचकर साफ-सफाई करना शुरू किया और कई घंटों तक साफ सफाई के बाद गलियों में कुछ स्वच्छता अभियान की झलक दिखाई दी।