जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सैयदराजा में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन
चंदौली जिले के सैयदराजा नगर पंचायत स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण कार्यशाला के उद्घाटन सत्र का प्रारंभ हुआ। छात्र जीवन में किताबी ज्ञान के साथ-साथ शिक्षणेत्तर गतिविधियों का भी बड़ा महत्वपूर्ण योगदान होता है।
 
छात्र जीवन में शिक्षणेत्तर गतिविधियों का भी बड़ा महत्वपूर्ण योगदान 
छात्र जीवन में स्काउट एवं गाइड की एक महत्वपूर्ण भूमिका
सैयदराजा नेशनल इंटर कॉलेज में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन 
 

चंदौली जिले के सैयदराजा नगर पंचायत स्थित नेशनल इंटर कॉलेज में पांच दिवसीय स्काउट गाइड प्रशिक्षण कार्यशाला के उद्घाटन सत्र का प्रारंभ हुआ। छात्र जीवन में किताबी ज्ञान के साथ-साथ शिक्षणेत्तर गतिविधियों का भी बड़ा महत्वपूर्ण योगदान होता है। स्काउट एवं गाइड इस दिशा में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

कार्यशाला के प्रथम दिन आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के सैकड़ों छात्र एवं छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य अनिल कुमार सिंह ने स्काउट गाइड की शिक्षा को छात्र के व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास हेतु आवश्यक बताया। स्काउट गाइड का सेवा और अनुशासन की भावना छात्र जीवन ही नहीं बल्कि सामाजिक जीवन में भी महत्वपूर्ण स्थान रखती है। 

Scout Guide Training

इस अवसर पर स्काउट गाइड के जिला संगठन आयुक्त सैयद अली, जिला प्रशिक्षण आयुक्त रजनीश, उमेश चंद्र तिवारी, बेचू राम, सतीश तिवारी, मारकंडे प्रसाद, प्रदीप सिंह आदि अध्यापकों के साथ-साथ सैकड़ों छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।