जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रिंग रोड में आ रहे सारे मकानों को JCB ढहाया, नहीं खाली कर रहे थे अवैध कब्जे वाले लोग
 

चंदौली जिले के पीडीडीयू नगर तहसील क्षेत्र के पंचफेडवा के समीप रिंग रोड के निर्माण में बाधक बन रहे करीब आधा दर्जन भवनों को एसडीएम विजय नारायण सिंह ने जेसीबी से मंगलवार को ढहवा दिया। साथ ही गांव के अन्य लोगों को भी तत्काल अवैध कब्जा हटाने का निर्देश दिया। रिंग रोड का निर्माण कार्य करीब दो वर्ष से चल रहा है जिसकी जद में आने वाले निर्माण को वैधानिक नोटिस देकर हटाया गया था। वहीं जिन भू स्वामियों ने अपना कब्जा नहीं हटाया उन्हें प्रशासन ने हटा दिया।


बताते चलें कि पंचफेडवा के समीप रिंग रोड व नेशनल हाइवे के संपर्क स्थल पर करीब आधा दर्जन लोगों का मकान बना हुआ था। विभागीय लोगों के अनुसार उक्त जमीन पर बने भवनों का मुआवजा दे दिया गया है लेकिन जिस जमीन पर भवन निर्माण हुआ है उसके मुआवजे में कुछ तकनीकी कारणों से मुआवजा भवन स्वामियों को नहीं दिया गया। इसकी आड़ में भवन स्वामी मकान खाली नहीं कर रहे थे।


 वहीं रिंग रोड को नेशनल हाइवे से जोड़ने में भी बाधा आ रही थी। कार्यदायी संस्था ने इसकी सूचना पीडीडीयू नगर तहसील प्रशासन को दी। इस पर एसडीएम अधीनस्थों के साथ मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने उक्त भवनों को जेसीबी से जमींदोज करवा दिया। हालांकि कुछ लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन पुलिस व प्रशासन के सामने उनकी एक न चली। इसके अलावा एसडीएम ने उक्त मकान के आसपास अस्थाई रूप से हुए अतिक्रमण को तत्काल हटाने का निर्देश भी दिया। इसके बाद कार्यदायी संस्था ने निर्माण कार्य शुरू किया गया । 


इस मौके पर तहसीलदार आनंद कुमार कन्नौजिया, राजस्व निरीक्षक जेपी सिंह, लेखपाल इंद्रप्रकाश मिश्रा, आशीष मौर्या मौजूद रहे।