जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सैयदराजा नेशनल कॉलेज में SDM मीणा ने प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार देकर किया सम्मानित
 


चंदौली जिले के सैयदराजा नेशनल कॉलेज के मैदान में जनपद स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें एसडीएम चकिया मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। इस दौरान प्रथम द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले लोगों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।


 बताते चलें कि सैयदराजा नेशनल इंटर कॉलेज के ग्राउंड पर भाग लेने वाले बच्चों द्वारा एक दौड़ का आयोजन किया गया था । जिसमें जिले से व जिले के बाहर के प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। वही इस कार्यक्रम के दौरान 5000 मीटर ,1600 मीटर तथा 400 मीटर की दौड़ का आयोजन किया गया ।

SDM Meena honored


इस दौरान 5000 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान बाबूलाल यादव ने 15 मिनट47 सेकंड में, द्वितीय स्थान मनीष यादव 16 मिनट 3 सेकंड में तथा तृतीय स्थान चैंपियन यादव ने 17 मिनट 2 सेकंड में प्राप्त किया।


वही 1600 मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान मनीष यादव ने  4 मिनट 36 सेकंड में, द्वितीय स्थान चैंपियन यादव ने 4 मिनट 42 सेकंड में, तृतीय स्थान नीरज यादव ने 4 मिनट 50 सेकंड ने प्राप्त किया ।


वहीं 400 मीटर की दौड़ में शुभम विश्वकर्मा 53.08 सेकंड तथा द्वितीय स्थान पर विशाल ने 54.49 सेकंड एवं तृतीय स्थान पर जितेंद्र यादव ने 55.05 सेकंड विजय हासिल की ।

SDM Meena honored


इसके साथ ही साथ मुख्य अतिथि चकिया के उप जिला अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा ने दौड़ में प्रथम स्थान द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सभी छात्र छात्राओं को पहले से उनके इस हौसले को सलाम करते हुए उन्हें हौसला बुलंद करने की बात कही । क्योंकि इसमें जीत हार नहीं होती है।  इसमें सफलताएं प्राप्त होती हैं। 


उन्होंने बताया कि यदि आप प्रथम द्वितीय स्थान प्राप्त किए यदि भाग ही नहीं लेंगे तो कौन सा स्थान प्राप्त करेंगे। इसलिए इस समय  नवयुवकों को हर प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने को एक अच्छे मुकाम तक ले जाना चाहिए और जो मुकाम प्राप्त कर ले वह दूसरों को मुकाम प्राप्त कराने में सहयोग प्रदान। यदि ऐसी प्रतियोगिता होती रही तो जिले का विकास हो सकता है।


 वहीं उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति के अंदर लगन होगी तो मंजिल अवश्य प्राप्त होगी । इसलिए जिन्हें प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान नहीं प्राप्त हुआ ऐसे प्रतिभागियों के लिए भी हौसला बुलंद का काम होगा क्योंकि वह अगली प्रतियोगिता में अपने पूरे ताकत के साथ भाग लेंगे और इनसे कम समय में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे काशी विद्यापीठ के असिस्टेंट प्रोफेसर मनीष मीणा ने बताया कि यदि किसी को प्रतिभाग करना व प्रतियोगिता कराना दोनों ही एक चुनौती का विषय होता है । यह जो कि ग्राउंड के बच्चों द्वारा इतनी अच्छी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया वह कहीं न कहीं ऐसे कार्य करने वाले छात्रों के लिए प्रेरणादायक है। यदि उनके द्वारा ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तो यही प्रतियोगिता सफल पूर्वक संपन्न हो गई । वहीं उनकी विजय है और अपने लक्ष्य से किसी को भटकने की आवश्यकता नहीं है । जिसके लिए आगे हमेशा प्रयासरत रहें। 

SDM Meena honored


आयोजक द्वारा इस ग्राउंड से कामयाबी प्राप्त करने वाले छात्रों को उनके इस प्रतियोगिता में उपस्थित होने तथा सफल प्रतिभागी होने के बाद नौकरी प्राप्त करने पर उन्हें सम्मानित करने का भी कार्य आयोजक टीम द्वारा किया गया । वही आयोजक टीम में सम्मिलित बृजेश  पांडेय को छात्रों द्वारा उनके सहयोग के लिए उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया तथा  सहयोगी के रूप में कार्य करने वाले अखिल भारतीय गौरक्षा समिति के जिला अध्यक्ष परमानंद तिवारी को भी अंग वस्त्र देकर सम्मानित करने का काम किया कार्य किया गया । 


एक कमेटी के अध्यक्ष शंभू यादव के सहयोग से प्रथम स्थान पाने वाले को साइकिल द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को पंखा तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले धावक को प्रेस देकर सम्मानित किया गया। वहीं चतुर्थ स्थान पाने वाले लोगों को सांत्वना पुरस्कार टी-शर्ट के रूप में प्रदान किया गया।

SDM Meena honored

इस दौरान मंच का संचालन व प्रतियोगिता का आयोजन करने वाले डॉ भरत भूषण द्वारा उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापन कर प्रतियोगिता का समापन किया गया। इस दौरान व्यवस्थापक के रूप में विनय सिंह, गोलू यादव, देव चौहान, नंदन यादव, विक्रम यादव, अरुण यादव, सतीश गुप्ता, नीतीश, मिथिलेश पाल सहित अन्य नेशनल ग्राउंड के छात्रों ने सहयोग दिया ।