जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
गरीब बच्चों की शिक्षा के नाम पर 4 करोड़ लेकर फुर्र हो गयी फर्जी संस्था, चंदौली कोतवाली में तहरीर

फुटियां गांव के पास था संस्था का ऑफिस, पंजीकरण के नाम पर वसूले 4 करोड़, आधी रात में कार्यालय बंद करके फरार

 

चंदौली जिले में एक संस्था के द्वारा गांव के भोले भाले लोगों को झांसा देकर करोड़ों रुपए के चूना लगाने का मामला सामने आया है पीड़ित लोगों ने संस्था के खिलाफ चंदौली कोतवाली में जाकर तहरीर दी है और संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार जेएसयू इंडिया एजुकेशनल एंड सोशल सर्विसेज (JSU India Educational and Social Services) के नाम से एक फर्जी संस्था ने लगभग 4 करोड रुपए का चूना लगाया है और गांव की भोली-भाली जनता का रुपया लेकर 17 जून की रात में फरार हो गए हैं। 

JSU

पीड़ित लोगों ने इस संदर्भ में चंदौली कोतवाली में तहरीर देते हुए पुलिस से संबंधित लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही की मांग की है। पीड़ित लोगों ने बसंत कुमार और रमेश कुमार मौर्य नाम के दो व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए संस्था के बाइलॉज और दोनों आरोपियों के मोबाइल नंबर पुलिस को सौंपे हैं, ताकि जांच पड़ताल में मदद मिल सके।

पीड़ित लोगों का कहना है कि बसंत कुमार सिंह और रमेश कुमार मौर्य ने जेएसयू इंडिया एजुकेशनल एंड सोशल सर्विसेज के नाम पर चंदौली जिले के फुटियां गांव के पास जीटी रोड पर एक ऑफिस खोला था। यह संस्था केरला की बताई जा रही है, जो गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने के नाम पर कार्य करने की बात कह रही थी। इसमें तीन तरह से लोगों से पंजीकरण करवा कर पैसे लिए गए थे और लोगों को हर महीने पैसे देने की बात समझायी गयी थी। लेकिन लोगों से रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर पैसे एकत्रित करके 17 तारीख की रात में सारा माल लेकर चंपत हो गए। 

 इस मामले में पुलिस का कहना है कि लोगों की तहरीर और दिए गए सबूतों के आधार पर जांच पड़ताल करके आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है और मामला दर्ज करके उचित कार्यवाही की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*