जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मोनू को बर्थडे पार्टी में आयी थी नर्तकी, नाच कराने का हुआ विरोध तो बढ़ा बवाल
नाच गाने के कार्यक्रम पर गांव के लोगों के विरोध के बाद मारपीट होने तथा शरारती तत्वों द्वारा बाइक में आग लगा देने घटना संज्ञान में आयी। साथ ही इनके द्वारा गांव में मौजूद बुद्ध की प्रतिमा को तोड़े जाने के मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा।
 

गांव में बवाल व बाइक फूंकने का मामला

तीन नामजद एवं दर्जनभर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बदली जाएगी खंडित बुद्ध की प्रतिमा

दूसरे गांव के लड़के का गांव में नर्तकी केनाच  साथ जन्मदिन पार्टी करने में तीन के खिलाफ नामजद व दर्जनभर अज्ञान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के प्रीतमपुर गांव में कमलेश के घर में नेवादा गांव निवासी मोनू गुप्ता द्वारा अपना जन्मदिन मनाने के लिए नर्तकी के साथ नाच गाने का आयोजन किया गया था। नाच गाने के कार्यक्रम पर गांव के लोगों के विरोध के बाद मारपीट होने तथा शरारती तत्वों द्वारा बाइक में आग लगा देने घटना संज्ञान में आयी। साथ ही इनके द्वारा गांव में मौजूद बुद्ध की प्रतिमा को तोड़े जाने के मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा। उस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस मामले में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी। साथ ही गांव में दूसरी प्रतिमा लगाने की बात कर मामले को शांत किया।

  3 Arrested Saiyadraja Police

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले में तीन व्यक्तियों को नामजद तथा दर्जन भर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में सैयदराजा थाने की पुलिस जुट गई है।

बता दें कि प्रीतमपुर गांव में सोमवार की रात्रि को नेवादा गांव के निवासी मोनू गुप्ता का जन्मदिन कमलेश मौर्य के घर पर अपने साथियों के द्वारा मनाया जा रहा था। इस दौरान इस कार्यक्रम में नर्तकी के नाच का कार्यक्रम होने के कारण गांव के लोगों ने विरोध किया तो वहां से नाच को बंद कर लोग दूसरे जगह पर चले गए।
 

वहीं कुछ शरारती तत्वों ने बर्थडे मनाने वाले मोनू गुप्ता के साथ आए हुए लोग की मोटरसाइकिल को तोड़ दिया और आग लगा दी। साथ ही भगवान बुद्ध की बनी हुई प्रतिमा को खंडित करने का कार्य किया गया। जिससे गांव वालों में आक्रोश भड़क गया। सुबह जब लोगों को पता चला तो वहां भीड़ पहुंचनी शुरू हो गयी। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गयी तो मौके पर क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह व सैयदराजा पुलिस ने मामले की सच्चाई को जानने के बाद इस बर्थडे मनाने वाले ग्रुप के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने मोनू गुप्ता, कमलेश मौर्या तथा मंजीत मौर्या को गिरफ्तार कर थाने ले आई है। इनके साथ के  पहलवान यादव की बाइक को आग लगाए जाने का मामला सुनने में आ रहा है। हालांकि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

वहीं गांव वालों के तहरीर पर संबंधित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है तथा ग्रामीणों की मांग पर खंडित हुई दूसरी नई प्रतिमा पुलिस द्वारा लगवाई जा रही है।

 3 Arrested Saiyadraja Police
इस संबंध में सदर क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह ने बताया कि जन्मदिन की पार्टी में नर्तकी द्वारा नृत्य कराए जाने के मामले को लेकर कहासुनी होने तथा विवाद होने के बाद शरारती तत्वों द्वारा बाइक जलाने तथा भगवान बुद्ध की प्रतिमा को खंडित करने का कार्य किया गया है, जिसमें तीन के खिलाफ नामजद तथा दर्जनभर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*