जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
भूपौली-कैली-सलेमपुर इलाके में हो रहा था अवैध खनन, एक पोकलेन सहित तीन डंपर सीज
चंदौली जिले की सकलडीहा और अलीनगर थाना क्षेत्र के भूपौली-कैली-सलेमपुर में मंगलवार को मिट्टी का अवैध खनन कर रहे पोकलेन व तीन डंपर को ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम अजय मिश्रा ने पकड़कर सीज करते हुए अलीनगर पुलिस के सुपुर्द करने की कार्रवाई की है
 

खनन करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ

डंपर और पोकलेन चला रहे ड्राइवर मौके से फरार हो गए

चंदौली जिले की सकलडीहा और अलीनगर थाना क्षेत्र के भूपौली-कैली-सलेमपुर में मंगलवार को मिट्टी का अवैध खनन कर रहे पोकलेन व तीन डंपर को ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम अजय मिश्रा ने पकड़कर सीज करते हुए अलीनगर पुलिस के सुपुर्द करने की कार्रवाई की है। इससे खनन करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देश पर एसडीएम मिट्टी का अवैध खनन व ओवरलोड बालू ट्रैक्टरों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इस दौरान दर्जनों ओवरलोड ट्रैक्टरों को विभिन्न थानों में सीज किया जा चुका है। बावजूद इसके हौसला बुलंद खनन माफिया अभी भी चोरी छिपे इस काम मे लगे है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंगलवार को गंगा के तटवर्ती भूपौली-कैली-सलेमपुर गांवों के समीप मिट्टी का अवैध खनन कर रहे लोगों पर छापा मारा। एसडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ छोपमारी को देखते हुए डंपर और पोकलेन चला रहे ड्राइवर मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने सभी वाहनों को जब्त करते हुए सीज कर दिया। इसके बाद  एक पोकलेन सहित तीन डंपर को एसडीएम ने पकड़कर सीज कर अलीनगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एसडीएम की इस करवाई से अवैध खनन करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। 

इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत पर छापा मारी गई है। अवैध खनन करने वालों व ओवरलोड ट्रैक्टरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। इस मौके पर नायब तहसीलदार डा. नीरज चतुर्वेदी सहित खनन विभाग के अधिकारी व अन्य मौजूद रहे।