जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
अलीनगर पुलिस ने एक ट्रक से 16 जानवरों को किया बरामद, तस्कर हुआ फरार
 


चंदौली जिले के पुलिस द्वारा एक ट्रक में क्रूरता पूर्ण तरीके से लादकर वध हेतु ले जा रहे 16 गोवंश को बरामद किया गया है तथा बरामदगी के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।


बताते चले कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशानुसार पशु तस्करी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान तस्करी कर बिहार के रास्ते बंगाल ले जा रहे एक ट्रक वाहन से मुखबिर की सूचना पर जाम लगाकर रोकने का प्रयास किया गया तो जाम का लाभ उठाकर ट्रक सवार तस्कर फरार हो जाने में सफल रहा। परंतु ट्रक में क्रूरता पूर्ण तरीके से बांधकर रखे हुए 16 गोवंशों को बरामद किया गया है । जिन को मुक्त कराकर चौकी जफरपुर थाना अलीनगर में चारा पानी की व्यवस्था कराई गई है।


इस संबंध में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि फरार अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 228/21 धारा 3/5ए/5बी/8 गोवध निवारण अधिनियम व 11 पशु क्रूरता अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया है तथा फरार तस्कर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है । इसके साथ ही 16 गोवंश को बरामद किया गया है । व एक आदत ट्रक वाहन संख्या UP61T6344 बरामद किया गया है।


इस दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह सहित उप निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल बृजेश यादव, हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार, कांस्टेबल अनुराग सिंह सम्मिलित रहे।