जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जमीन पर सो रहे अशोक को जहरीले सांप ने डसा, मौत से मचा कोहराम
 

चंदौली जिले के चकरघट्टा थाना क्षेत्र में गंगापुर गांव के अशोक चेरो नामक युवक को सोते समय रविवार की भोर में जहरीले सांप ने डंस लिया। युवक को अस्पताल ले जाने की बजाय झाड़फूंक कराने लगें, फायदा न होने पर देर शाम उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ ले आए, जहां परीक्षण के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


आपको बता दें कि मृत युवक अशोक चेरो (30) पुत्र भोजू गंगापुर गांव का निवासी था। परिवार के सदस्यों के अनुसार रविवार की रात खाना खाकर युवक सोने चला गया। उमस भरी गर्मी के कारण वह काम से थका होने के कारण  जमीन पर ही सोया हुआ था, इस दौरान जहरीले सांप ने उसे डस लिया। युवक ने सांप को देखा और उसने अपनी पत्नी सुनीता और  परिवार के सदस्यों को बताया। इस दौरान परिवारीजन युवक को उपचार के लिए अस्पताल न ले जाकर  झाड़ फूंक कराने के लिए रैपुरिया चुनार, अमरा सती ले गए।

तबीयत में सुधार ना होने पर घरवालों की जानकारी दिए जाने के बाद ग्राम प्रधान मौलाना यादव  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ लेकर पहुंचे। जहां परीक्षण के बाद डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। अपने बेटे की मौत की जानकारी होने पर भोजू  फफक कर रोने लगा।

 एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने बताया कि अगर सर्पदंश से युवक की मौत हुई है तो पंचनामा और  पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के 7 दिनों के भीतर दैवीय आपदा कोष से  4 लाख रुपए की मुआवजा राशि दिलाया जाएगा।