जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
बिजली विभाग की लापरवाही से गई टेंगरी गुप्ता के भैंस की जान, ग्रामीणों में आक्रोश, मुआवजा की मांग
 


चंदौली जिले के इलिया कस्बा में बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। विभागीय कर्मचारियों द्वारा कस्बा के बिजली के खंभे पर जंपर लगाने में की गई लापरवाही के चलते बिजली के खंभे में  करंट दौड़ने लगी जिसके संपर्क में आने से कस्बा निवासी टेंगरी गुप्ता के भैंस की शनिवार की सुबह मौत हो गई।

बता दें कि टेंगरी गुप्ता के मकान के बाहर बिजली का खंभा लगा हुआ है। रोज की भांति शनिवार की सुबह भी पशुपालक की भैंस खंभे के समीप खूंटे में बांधी गई थी। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते खम्भे के ऊपर लगाया गया जंपर खंभे से टच कर रहा था, जिसके चलते भैंस की मौत हो गई। ग्रामीणों ने फोन द्वारा बिजली विभाग के कर्मचारियों को घटना की सूचना दी। जिस पर बिजली काटी गई और भैंस को खंभे से अलग किया गया। बता दें कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के टेंगरी गुप्ता के भैंस की मौत होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग अगर अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाता है और उसके अधिकारी कार्यों के प्रति संवेदनशील नहीं होते हैं तो ग्रामीण सड़क पर उतर कर बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे। वहीं ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पशुपालक को मुआवजा दिलाए जाने का मांग किया है।