जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
प्रोफेसर धीरेन्द्र कुमार की ID हैक करके रिश्तेदारों से उड़ा दिए पैसे, जानिए मुगलसराय इलाके का मामला
रतनपुर गांव के निवासी, हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर धीरेन्द्र कुमार पांडेय की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जालसाज ने उनके संबंधियों और मित्रों के पैसे उड़ा दिए हैं।
 

प्रोफेसर धीरेन्द्र कुमार की ID हैक

हैकर ने रिश्तेदारों से उड़ा दिए पैसे

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के निवासी, हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर धीरेन्द्र कुमार पांडेय की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर जालसाज ने उनके संबंधियों और मित्रों के पैसे उड़ा दिए हैं। इसके जरिए हैकर लगातार उनके मित्रों से पैसे की मांग भी कर रहा है।

बताया जा रहा है कि मुगलसराय कोतवाली थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के निवासी धीरेन्द्र कुमार पांडेय हरिश्चंद स्नात्कोत्तर महाविद्यालय, वाराणसी में अंग्रेजी के प्रोफेसर हैं। वे स्वतंत्र पत्रकारिता से भी जुड़े हैं। शनिवार को अचानक उनके मोबाइल पर उनके संबंधियों ने फोन करना शुरू कर दिया और बताया कि उनके आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया है। उन्होंने भी खोल कर देखा तो जैसी उनकी फेसबुक आईडी थी उसी तरह हूबहू किसी ने आईडी बनाकर उनकी वही फोटो प्रोफाइल में लगा दिया है। 

जैसे ही उनको इस तरह की हरकत का पता चला उन्होंने अपने आईडी से जानकारी लिखकर मित्रों से सूचित किया कि किसी को उनके नाम पर पैसे न दें, क्योंकि कोई उनकी आईडी हैक करके इस तरह का काम कर रहा है। 

 इसी बीच उनके मित्र भगवान कुमार के पास जालसाज ने मैसेज किया और बड़ी समस्या बताई। भगवान ने बिना सोचे समझे छह हजार रुपये उसके दिए पेटीएम नंबर पर डाल दिए। बाद में पता चला कि वह फर्जी है। अब धीरेंद्र पांडेय ने इसकी शिकायत जिले के साइबर सेल में की है और पुलिस प्रशासन से मदद की मांग की है।