Movie prime
जानिये कब है विनायक चतुर्थी, आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय
tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show हिंदू पंचांग के हिसाब से प्रत्येक माह में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 14 मार्च को विनायक चतुर्थी मनाई जाती है। ज्येष्ठ मास की विनायक चतुर्थी का व्रत-पूजन 17 मार्च 2021 को किया जाएगा। यह तिथि भगवान गणेश को समर्पित की जाती है। भगवान गणेश को शुभता, बुद्धि, सुख-समृद्धि के देवता माना जाता है। जहां
 
जानिये कब है विनायक चतुर्थी, आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

हिंदू पंचांग के हिसाब से प्रत्येक माह में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 14 मार्च को विनायक चतुर्थी मनाई जाती है। ज्येष्ठ मास की विनायक चतुर्थी का व्रत-पूजन 17 मार्च 2021 को किया जाएगा। यह तिथि भगवान गणेश को समर्पित की जाती है।

भगवान गणेश को शुभता, बुद्धि, सुख-समृद्धि के देवता माना जाता है। जहां भगवान गणेश का वास होता है वहां पर रिद्धि सिद्धि और शुभ लाभ भी विराजते हैं। पार्वती नंदन भगवान गणेश सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजनीय हैं। इनकी पूजा से आरंभ किए गए किसी कार्य में बाधा नहीं आती है इसलिए भगवान विघ्नहर्ता कहा जाता है।

विनायक चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का विधि-विधान के साथ पूजन करने से घर में सौभाग्य और सुख, समृद्धि में वृद्धि होती है। इस दिन कुछ उपायों को करने से आप आर्थिक और पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के उपाय

  • विनायक चतुर्थी के दिन भगवान गणेश को अगर चौकोर चांदी का टुकड़ा चढ़ाया जाए तो घर में चल रहा संपत्ति को लेकर विवाद खत्म होता है।
  • लव लाइफ में सफलता पाने के लिए विनायक चतुर्थी के दिन गणेश जी को 5 इलायची और 5 लौंग चढ़ाए।
  • जीवन में आर्थिक उन्नति के लिए आठ मुखी रुद्राक्ष विनायक चतुर्थी के दिन गणेश जी चढ़ाने चाहिए।