जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुगलसराय पुलिस ने पूजा समितियों को दिए निर्देश, इन बातों का रखना होगा ध्यान
मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने दुर्गापूजा समितियों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने और अनावश्यक भीड़ भाड़ से बचने के लिए सभी को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी पंडाल में अनावश्यक रूप से भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए
 
मुगलसराय पुलिस ने पूजा समितियों को दिए निर्देश
पुलिस का निर्देश इन बातों का रखना होगा ध्यान  

चंदौली जिले के मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने दुर्गापूजा समितियों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने और अनावश्यक भीड़ भाड़ से बचने के लिए सभी को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी पंडाल में अनावश्यक रूप से भीड़ भाड़ नहीं होनी चाहिए, जिससे कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हो और कोरोना जैसी महामारी एक बार फिर से फैलने लगे।

पुलिस के द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों से निर्धारित सीमा से अधिक व्यक्तियों की भीड़ एकत्र नहीं होने देने के साथ कोविड हेल्प डेस्क बनाये जाने व सेनिटाइजर की व्यवस्था किये जाने समेत अन्य आवश्यक निर्देश दिये हैं।


आपको बता दें कि नवरात्र में सप्तमी, अष्ठमी व नवमी पर धूमधाम से पूजा की जाती है। इन्हीं तिथियों में लोग दर्शन पूजन के लिए जाते है। इसके साथ ही पंडालों में लोगों की भीड़ उमड़ती है। कोरोना संक्रमण काल में पूजा पंडालों में अत्यधिक भीड़ न हो इसके लिए मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में 26 स्थानों पर सजने वाले दुर्गापूजा पंडालों की समितियों को निर्देश भेजकर कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन करने को कहा है।  

इसके साथ ही पदाधिकारियों का विवरण मांगते हुए जुलूस नहीं निकालने के लिए भी निर्देशित किया है। पुलिस ने सभी पूजा पंडालों को लगाने वाले आयोजन समितियों के लोगों से जनता की सुरक्षा के लिए किए जाने वाले अन्य उपायों को भी ध्यान में रखने की अपील की है।  

इस संबंध मुगलसराय कोतवाली प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय ने कहा कि पूजा समिति से जुड़े पदाधिकारियों को नोटिस भेजकर कोविड-19 गाइडलाइन्स का पालन करने को कहा गया है। इसके अलावा अन्य निर्देश भी दिये गये हैं। ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न नहीं है और सकुशल तरीके से पूजा भी संपन्न हो जाए।