जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मुगलसराय में बिना लाईसेंस के फल-सब्जी बेचने वालों पर होगी कार्रवाई
चंदौली जिले के पीडीडीयू  नगर पालिका अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद्र ने बुधवार को नगर स्थित फल- सब्जी मंडी में पहुंचकर विक्रताओं के पंजीकरण संबंधित कागजों की जांच की। इस दौरान उन्होंने फल- सब्जी विक्रेताओं को पीएम स्वनिधि योजना के बारे में जानकारी दी साथ ही योजना के तहत ऋण लेने में आ रही परेशानी को सुना
 

नगर में फल- सब्जी विक्रेताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है

 बिना पंजीकरण कराये शहर में कोई भी व्यक्ति फल-सब्जी नहीं बेच पायेगा

चंदौली जिले के पीडीडीयू  नगर पालिका अधिशासी अधिकारी कृष्ण चंद्र ने बुधवार को नगर स्थित फल- सब्जी मंडी में पहुंचकर विक्रताओं के पंजीकरण संबंधित कागजों की जांच की। इस दौरान उन्होंने फल- सब्जी विक्रेताओं को पीएम स्वनिधि योजना के बारे में जानकारी दी साथ ही योजना के तहत ऋण लेने में आ रही परेशानी को सुना। उन्होंने चेताया कि नगर पालिका में बिना पंजीकरण कराये शहर में कोई भी व्यक्ति फल-सब्जी नहीं बेच पायेगा। इसके अलावा उन्होंने स्वनिधि के लाभार्थियों को डिजीटल पेमेंट के क्यूआर कोड दुकानों पर रखने को कहा।

नगर में फल- सब्जी विक्रेताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसमें कई लोग बाहर से आकर भी सब्जी व फल बेच रहे है।

 ऐसे में क्षेत्र में फल व सब्जी का व्यवसाय करने वालों संख्या का सही अंदाजा विभाग को नहीं लग पा रहा है। बुधवार को ईओ कृष्ण चंद्र, डूडा विभाग के परियोजना निदेशक के साथ नगर के नई सट्टी स्थित फल- सब्जी मंडी में पहुंचे। जहां उन्होंने विक्रेताओं से वार्ता की। इस दौरान कई विक्रताओं के पंजीयन संबंधित कागजों को देखा। इसके बाद उन्होंने सरकार की ओर से चलाई जा रही पीएम स्वनिधि योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी। 

उन्होंने विक्रताओं को लोन के लिए प्रेरित किया। इसके साथ इसके लाभ के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान ईओ ने चेताया कि जिन भी फल- सब्जी विक्रेता का पंजीयन नगर पालिका में नहीं वो नगर क्षेत्र में न तो दुकान लगा सकेंगे और न ही ठेले पर फल-सब्जी बेच सकेंगे। 

बिना पंजीयन के शहर में फल-सब्जी बेचने वालों के विरूद्ध कड़ी करवाई की जाएगी।