जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
CNG की गाड़ियों की निकाली गयी रैली, यह बताए जा रहे हैं लाभ
एक ओर जहां डीजल व पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी हो रही है तो वहीं इसके विकल्प के वाहनों पर जोर दिया जा रहा है। अब पेट्रोलियम पदार्थों के संरक्षण को लेकर गेल गैस लिमिटेड की ओर से शनिवार को सीएनजी कार व आटो रैली का आयोजन किया गया
 

सीएनजी कार व आटो रैली का आयोजन किया गया

सीएनजी इंधन डीजल की तुलना में 30 फीसद सस्ता है

एक ओर जहां डीजल व पेट्रोल के दाम में भारी बढ़ोत्तरी हो रही है तो वहीं इसके विकल्प के वाहनों पर जोर दिया जा रहा है। अब पेट्रोलियम पदार्थों के संरक्षण को लेकर गेल गैस लिमिटेड की ओर से शनिवार को सीएनजी कार व आटो रैली का आयोजन किया गया।

बताया जा रहा है कि यह रैली पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस मंत्रालय व पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) के तत्वावधान में नगर स्थित गेल गैस लिमिटेड के कार्यालय से शुरू हुई शहर के कई इलाकों से निकली। इस रैली का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी मुखर्जी ने झंडी दिखाकर किया।

गेल गैस लिमिटेड के उप महाप्रबंधक कर्ण सिंह ने बताया कि यह आयोजन हरित व स्वच्छ ऊर्जा के माध्यम से आजादी का अमृत महोत्सव विषय पर आधारित है। गेल गैस लिमिटेड के द्वारा शहर में पांच सीएनजी स्टेशन का संचालन किया जा रहा है। 

उप महाप्रबंधक कर्ण सिंह ने बताया कि सीएनजी 21वी सदी का पर्यावरण अनुकूल व किफायती ईंधन है। सीएनजी इंधन डीजल की तुलना में 30 फीसद सस्ता है तथा डीजल या पेट्रोल कारों की तुलना में 30 फीसद कम कार्बन डाइऑक्साइड व 80 फीसद से कम कार्बन मोनोऑक्साइड का उत्सर्जन करती हैं। गैसोलीन वाहनों की तुलना में यह 44 फीसद कम हाइड्रोकार्बन उत्पादित करती है। गेल गैस लिमिटेड, गेल इंडिया लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्त अनुषंगी कंपनी है और देश की प्रमुख सिटी गैस वितरण कंपनियों में से एक है जो सिटी गैस वितरण व्यवसाय में तेजी लाने के लिए प्रतिबद्ध है।