जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
ग्रामीण विकास परियोजना के अंर्तगत बरहुली गांव में लगाया गया कैंप
जिसमें विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों व पात्रों के कार्ड बनाने के साथ साथ योजनाओं की जानकारी दी गयी।
 


चन्दौली जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र हस्तक्षेपित बरहुली गांव में समग्र ग्रामीण विकास परियोजना के अंर्तगत संदर्भ केंद्र पर कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों व पात्रों के कार्ड बनाने के साथ साथ योजनाओं की जानकारी दी गयी।

बताया जा रहा है कि संदर्भ केंद्र पर योजनाओं के लाभ के लिए पात्रों से आवेदन कराया गया था। इस दौरान आयुष्मान कार्ड, पेंशन, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र, किसान सम्मान निधि, लेबर कार्ड, पैन कार्ड आदि से संबंधित आवेदन किये गये तथा साथ ही ग्रामीणों को विभिन्न, सरकार की वर्तमान में चल रहे योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। 

Camp in Barhuli village

 सहभागी शिक्षण केंद्र व एचडीएफसी बैंक के सहयोग से गांव में ही न्यूनतम दर पर सेवाओं को पाकर ग्रामीण बहुत प्रसन्न हुए। सहभागी शिक्षण केंद्र गांव की तरक्की व खुशहाली के लिए लगातार प्रयासरत है। इस समय विकासखंड नियमताबाद के दस गांवों गंगेहरा, हिंदवारी, सरने, गुवास, भरछा, गौरी, धपरी, घूरो, रंगौली में प्रत्येक माह सघन रूप से संचालित किया जा रहा है।


 इस दौरान सहभागी शिक्षण केंद्र के जिला समन्वयक रमाकांत द्विवेदी, बजरंगी मौर्य, शबीना खातून, सुधांशु मिश्रा,मयंक, पहलू, जयप्रकाश, धर्मेंद्र आदि लोग उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*