जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
खाने पीने की दुकानों पर छापेमारी, 7 दुकानों से लिया गया सैंपल
अभिहित अधिकारी आरएल यादव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी चंद्रकांत बाजपेई, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनय कुमार शाही एवं सच्चिदानंद राय ने नगर में अभियान चलाया।
 

खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की टीम

मुगलसराय इलाके में 7 दुकानों के सैंपल चेक

कई जगह मिले एक्सपायरी सामान

चंदौली जिले में त्यौहारों के मद्देनजर  खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की टीम एकबार फिर से एक्टिव हो गयी है और वह खाद्य पदार्थों की चेकिंग कर रही है। कई दुकानों में एक्सपायरी सामानों के मिलने से दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी।

खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी कर मुगलसराय इलाके में सात दुकानों से सैंपल लिया। इनको जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया। जहां कुछ जगहों पर अमानक हो चुके पैकेट बंद खाद्य पदार्थ मिलने पर दुकानदारों को फटकार लगाई। टीम ने ऐसे खाद्य पदार्थों को जब्त कर नष्ट कराने की कार्रवाई की।

अभिहित अधिकारी आरएल यादव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी चंद्रकांत बाजपेई, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनय कुमार शाही एवं सच्चिदानंद राय ने नगर में अभियान चलाया। जांच में पांच नमक के नमूने श्री बालाजी साल्ट ट्रेडर्स सेमरा पड़ाव से तथा दो पनीर के नमूने मुगलसराय से संग्रहित किए गए। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत विधिक कार्यवाही की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*