जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
चंदौली जिले में भी हो रही है गणेश चतुर्थी पूजा, सज गए हैं पंडाल
ढोल की थाप पर पूरे उत्साह के साथ कार्यकर्ताओं ने गजानन का स्वागत किया। जगह-जगह पंडालों में रात से ही गणेश चतुर्थी की धूम शुरू हो गई।
 

चन्दौली जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पंडालों और घरों में मूर्तियां गणेश पूजा के लिए स्थापित हो गयी हैं। जिले के कई इलाकों सेवा और धार्मिक समितियों की ओर से गणेशोत्सव का आयोजन हो रहा है, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

मुगलसराय व आसपास के कस्बे में नगर में गणेश चतुर्थी को लेकर मंगलवार से ही धूम दिखने लगी। देर शाम तक पंडालों में गजानन को लाया गया। ढोल की थाप पर पूरे उत्साह के साथ कार्यकर्ताओं ने गजानन का स्वागत किया। जगह-जगह पंडालों में रात से ही गणेश चतुर्थी की धूम शुरू हो गई।

Ganesh Chaturthi 2022

बुधवार को पूरे विधि विधान के साथ गजानन की पूजा अर्चना कर उन्हें स्थापित किया जाएगा। वहीं क्षेत्र के अलीनगर, पचपेड़वा, आलमपुर, सरेसर आदि जगहों पर रोजाना विभिन्न प्रकार की बच्चों की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। कहीं भजन संध्या का आयोजन होगा तो कहीं जादूगर अपने जादू से बच्चों को आकर्षित करेगा। वहीं कोविड महामारी के बाद इस वर्ष गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा।  

बताया जा रहा है कि बुधवार से 10 दिन के लिए पंडाल में गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संजय रस्तोगी, सभासद प्रतिनिधि शिव शंकर शर्मा, राजू गुप्ता, प्रकाश यादव, मनोज यादव, संतोष मोदनवाल, संतोष गोड़, मनीष निगम, मनीष गुप्ता, संतोष सेठ, विक्की रस्तोगी, पप्पू गुप्ता, रमेश शर्मा आदि मौजूद थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*