जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
सड़क पर गिरे बिजली के तार में फंसकर जल गया जयराम दास, तड़प-तड़प कर निकल गयी जान
मुगलसराय में बिजली के टूटे तार से हादसा, नहीं उठाया बिजली विभाग के लोगों ने फोन, मौत के बाद जागे बिजली विभाग के कर्मचारी
 

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नई सट्टी में शनिवार की शाम जर्जर होकर टूटी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक वृद्ध बुरी तरह से झुलस गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को कोतवाली ले आई और आगे की कार्रवाई में जुट गई। वृद्ध की मौत से नाराज लोगों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया कि तार टूटने के बाद विभाग के लोगों को कई बार फोन किया लेकिन किसी से बात नहीं हो सकी।

मुगलसराय के इलाके में बिजली विभाग के तमाम दावों के बाद भी नगर में जर्जर तारों का जाल बिछा हुआ है। अधिकारियों की लापरवाही के चलते आये दिन जर्जर तार टूटकर नीचे गिरते रहते है। शनिवार की शाम मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नई सट्टी में नाले के ऊपर से गुजरा हाईटेंशन जर्जर तार टूटकर गिर गया। इसके बाद लोगों ने विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को बिजली आपूर्ति बंद करने के लिए लगातार फोन किया लेकिन किसी ने भी फोन रिसीव नहीं किया। इस बीच गली से निकल रहे बुजुर्ग जयराम दास (70) हाईटेंशन तार की चपेट में आ गये। लोगों ने बताया कि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बुजुर्ग की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। 

Electric wire

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद विभाग ने बिजली आपूर्ति बंद की। वहीं सूचना मिलते ही मुगलसराय कोवताली प्रभारी निरीक्षक बृजेशंचद्र तिवारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। इसके बाद पुलिस शव को कोतवाली ले आई और आगे की कार्रवाई में जुट गई। मृतक जयराम दास अपने पुत्र हरीश के साथ न्यू महाल में किराये के मकान पर रहते थे। मौके पर मौजूद सभासद सुनील विश्वकर्मा ने इस घटना के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जर्जर तारों के नहीं बदले जाने से आये दिन हादसे होते रहते हैं। बिजली विभाग वसूली के लिए तो अभियान चला रहा है लेकिन जर्जर तार बदलने के लिए कोई पहल नहीं कर रहा है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*