जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मोहर्रम के जुलूस में नहीं निकलेंगे हथियार और अस्त्र-शस्त्र, अफसरों ने समझाये निर्देश
बैठक में उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल राय ने मोहर्रम पर शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया निकालने की बात लोगों को समझायी ताकि किसी तरह से कहीं पर विवाद व अशांति न का माहौल न बने।
 

कोतवाली में मीटिंग करके बताया शासनादेश

 कैसे मनाना है मोहर्रम का त्यौहार

बीट के सिपाहियों के लिए भी खास टिप्स

चंदौली जिले में मोहर्रम के मद्देनजर शुक्रवार को कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक आयोजित करके इसके संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश सबको दिए गए। इस बैठक में उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिल राय ने मोहर्रम पर शांतिपूर्ण तरीके से ताजिया निकालने की बात लोगों को समझायी ताकि किसी तरह से कहीं पर विवाद व अशांति न का माहौल न बने।

 दोनों अधिकारियों ने हल्के के सिपाहियों को अपने अपने क्षेत्र में होने वाले मोहर्रम की जानकारी लेने का आदेश दिया। इस दौरान ताजियादारों ने भी रास्ते में पड़ने वाले जर्जर तारों व सड़कों को दुरुस्त कराने की मांग की। इस पर अधिकारियों ने संबंधित कर्मियों को समाधान कराने का निर्देश दिया। साथ ही ताजिया जुलूस में किसी भी तरह के हथियारों और अस्त्र शस्त्र के प्रदर्शन न करने को कहा गया।

मौके पर उपजिलाधिकारी ने साफ साफ कहा कि हमारे लिए सभी लोग बराबर हैं। त्योहार प्रेम का प्रवाह है। आपसी मेलजोल से सभी लोग त्योहार मनाएं। कहा कि यहां हर पर्व मिलजुलकर सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में मनाने की परंपरा रही है। हमें उस परंपरा को कायम रखना है। अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। किसी तरह की अफवाह की जानकारी मिले तो तुरंत उसकी सूचना प्रशासन को दें। साथ ही रूट में कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी भी समय पर दें, ताकि प्रशासनिक स्तर पर भी ठीक कराया जा सके। 

इस मौके पर सीओ सदर अनिल राय ने कहा कि अगर कोई नियम का उल्लंघन करेगा, तो उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा कि मोहर्रम पर शांतिपूर्ण तरीके ताजिया निकाला जाए। उन्होंने ताजियादारों से कहा कि अगर किसी तरह की कोई दिक्कत या समस्या पैदा होती है तो वह उनसे संपर्क कर सकते हैं। साथ ही कहा कि अशांति फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। सभी लोग शांतिपूर्ण माहौल में भाईचारे के साथ ताजिया जुलूस निकालकर मोहर्रम पर्व मनाएं। 

बैठक में सीओ अनिल राय, कोतवाल ब्रजेश चंद्र तिवारी सहित ईशा खां, नायब अहमद रिंकू, हमीदुल्लाह अंसारी, बृजेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*