जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर पलटे 10 कंटेनर, मेन डाउन लाइन पर रूकी हैं कई रेलगाड़ियां
चन्दौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के समीप बुधवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया।
 

दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर पलटे 10 कंटेनर

मेन डाउन लाइन पर रूकी हैं कई रेलगाड़ियां

चन्दौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के समीप बुधवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। हालांकि रेल पटरी टूटने के कारण मालगाड़ी के कंटेनर सहित कई डिब्बे डिरेल हो गए। इस घटना में दिल्ली हावड़ा रेल रूट की मेन डाउन लाइन पर यातायात पूरी तरह ठप है और इसी के कारण कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हो गई हैं। मौके पर आरपीएफ बल सहित रेलवे के तमाम अधिकारी पहुंचकर परिचालन सही कराने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।


बताया जा रहा है कि चंदौली जिले में दिल्ली हावड़ा रेल रूट महत्वपूर्ण स्टेशनों में शुमार डीडीयू जंक्शन के समीप बुधवार की सुबह रेल की पटरी टूटने के कारण एक मालगाड़ी पटरी से उतर गयी, जिसके कारण मालगाड़ी पर लदे 10 कंटेनर रेव पटरी पर पलट गए। इस दौरान कंटेनर मे लदा हुआ सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया है, जिसकी जिसकी कीमत लगभग करोड़ों की बताई जा रही है। हालांकि घटना में किसी प्रकार के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है, लेकिन इसमें हावड़ा दिल्ली रेल रूट मेन लाइन बाधित चल रही है। 

रेलवे के सूत्रों का कहना है कि हावड़ा दिल्ली रेल रुट की मेन डाउन मेन लाइन बाधित होने के कारण लगभग आधा दर्जन ट्रेनें जहां की तहां फंस गई हैंस जिससे रेल यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

Goods Train Derailed

कहा जा रहा है कि रेल दुर्घटना की जानकारी के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में आरपीएफ, जीआरपी समेट रेलवे के तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। सारे अफसर रेल परिचालन सही कराने के साथ साथ कंटेनर को सही करके पटरी पर लाने की कोशिश में लगे हैं।  

Goods Train Derailed

इन ट्रेनों के प्रभावित होने की संभावना है..

02872 नई दिल्ली इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस,
02802 नई दिल्ली पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस,
05956 दिल्ली कामाख्या ब्रह्मपुत्र मेल,
12350 आनंद विहार स्पेशल