जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मानव उत्थान सेवा समिति ने सैकड़ों की संख्या में किया पौधारोपण
मानव उत्थान सेवा समिति शाखा मुगलसराय के तत्वधान में सतपाल जी महाराज के प्रेरणा से प्रदेश के सभी जनपदों में सौ–सौ पौधे लगाने का आदेश हुआ।
 

चंदौली जिले की नियामताबाद मानव उत्थान सेवा समिति शाखा मुगलसराय के तत्वधान में सतपाल जी महाराज के प्रेरणा से प्रदेश के सभी जनपदों में सौ–सौ पौधे लगाने का आदेश हुआ।उसी क्रम में दिन हंस मंदिर मुगलसराय की प्रभारी साध्वी सौम्या भाई एवं साध्वी ज्ञानवती भाई के निर्देशन में सैकड़ों पौधारोपण किए गए।


बताते चलें कि केंद्रीय विद्यालय प्रांगण में 21 पेड़ लगाए गए, जिसमें छायादार और फलदार पौधे लगाए गए जिसमें आम,अमरूद,आंवला,चितवन, नीम आदि के पेड़ लगाए गए। तत्पश्चात डिहवा स्थित गंजी प्रसाद महाविद्यालय में 25 पेड़ व प्राथमिक विद्यालय में भी 25 पेड़ लगाए गए। साध्वी सौम्या बाई ने कहा प्रकृति की रक्षा के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है, उन्होंने बताया एक वृक्ष 10 पुत्र के समान है इसलिए हमें अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ लगाने चाहिए आज का पौधा ही कल का वृक्ष बनता है। हरियाली समाप्त होने से भीषण गर्मी व अनेक लाइलाज बीमारियां फैलने लगी हैं। अगर हम अपने जीवन की खुशियां चाहते हैं तो पौधे लगाने के लिए आगे आना ही होगा।

plantation by Manaw Utthan Sewa Samiti

वहीं साध्वी ज्ञानवती बाई ने बताया पौधरोपण का कार्यक्रम 10 जुलाई से 24 जुलाई तक होना है,जिसमें शाखा के सभी प्रेमी भक्तों को 24 जुलाई को आदेश दिया गया है कि,सभी लोग अपने अपने घरों में जहां जगह हो वहां अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण कर लगाएं जिससे प्रकृति का सन्तुलन बना रहे । वन-सम्पदा के रूप में प्रकृति से हमें जो कुछ भी प्राप्त होता आ रहा है, वह नियमपूर्वक हमेशा आगे भी प्राप्त होता रहे ताकि हमारे समाज-जीवन का सन्तुलन बना रहे । 

इस दौरान केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य के.के, मनीष यादव मनीष पांडेय,विनोद कुमार सिंह,चंद्रशेखर मौर्य, विकास यादव,नित्यानंद प्रधान, भारती, बचाऊ प्रधान,रामकिशन संजय पाल,तेज प्रताप, रामभरोस यादव,सागर,सत्यनारायण,प्रभु यादव,रोशन यादव, दशरथ,रामजी,कृष्ण मोहन गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*