जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
रामनगर मुगलसराय महायोजना 2021 के नक्शे पर मुगलसराय के लोगों को आपत्ति, यह होने लगी शिकायत
वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा रामनगर मुगलसराय महायोजना 2021 का एक नक्शा बनाया गया है। इस नक्शे को नगरपालिका कार्यालय में रखा गया है।
 

रामनगर मुगलसराय महायोजना 2021 को लेकर बड़ी शिकायत

हिन्दी में हो नक्शे की जानकारियां

 

वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा रामनगर मुगलसराय महायोजना 2021 का एक नक्शा बनाया गया है। इस नक्शे को नगरपालिका कार्यालय में रखा गया है। इस योजना में सभी जानकारियों को अंग्रेजी में दर्शाया गया है, जो आम लोगों की समझ में नहीं आ रही हैं। इस बात की शिकायत करते हुए राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष भागवत नारायण चौरसिया ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को पत्र देते हुए सारी जानकारी को राष्ट्रभाषा हिंदी में अंकित करने की अपील की है।

 राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष भागवत नारायण चौरसिया ने कहा है कि नक्शे में जो जानकारियां अंग्रेजी में दी गई हैं, वह आम जनता की समझ में नहीं आ रही हैं। यह विकास की योजना नहीं, बल्कि विनाश की योजना जैसी है। मुगलसराय के निवासियों की मांग है कि समस्त जानकारियों को राष्ट्रभाषा हिंदी में अंकित किया जाए।

 बताया जा रहा है कि भागवत नारायण चौरसिया ने इस संदर्भ में एक पत्रक विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व सचिव के साथ साथ पंडित दीनदयाल नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को भी रिसीव करा दिया है। इसके साथ ही साथ भागवत नारायण चौरसिया ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस पर कोई पहल नहीं की जाएगी तो वह व्यापक जन आंदोलन करेंगे। मुगलसराय की जनता इस योजना को लेकर सशंकित है और इस पर कार्रवाई की मांग कर रही है।