जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में तीसरी लहर से बचाने के लिए 209 लोगों को लगाया गया कोरोना वैक्सीन

नौगढ़ में पहले दिन 15 से 17 साल के 209 छात्र-छात्राओं का  वैक्सीनेशन किया गया है। अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने कहा है कि युवाओं को इस टीके  से डरने की जरूरत नहीं है

 

209 को लगाया गया कोरोना वैक्सीन 

 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए सोमवार को वैक्सीनेशन कराया गया। 

आपको बता दें कि  नौगढ़ इलाके के 5 विद्यालयों में 209  छात्र छात्राओं का कोरोना  टीकाकरण किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ के महिला स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने सेवा सदन इंटर कॉलेज मझगांई में 110, राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ में 30, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में  29, ग्राम्या संस्थान अमदहां में 25 तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 15 का टीकाकरण किया गया।


 सीएचसी के अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने चंदौली समाचार को बताया कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर युवाओं को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। कोविड वेक्सीन टीका लगाने के लिए युवाओं को अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ आना होगा। ऐसे बच्चों का कोविड एप पोटर्ल पर पंजीयन किया जा रहा है। जो विद्यार्थी टीकाकरण से छूट जाएगा। वह दूसरे समय पर भी टीका लगवा सकता है। 

अधीक्षक ने कहा कि युवाओं को इस टीके से डरने की कोई जरूरत नहीं है और वे इस टीके को अवश्य लगवाएं। टीका लगाने पर ही उनकी कोरोना संक्रमण से सुरक्षा होगी। इस अभियान में बीपीएम अरविंद कुमार यादव, एनम पूनम,  रेखा, नीतू, सीता गुप्ता, सुनीता केसरी समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे।