जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ के 14 स्कूलों में वैक्सीनेशन कैंप, 508 बच्चों को लगा कोरोना टीका

नौगढ़ में 15 से 18 साल के  508 बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाया गया। सीएचसी नौगढ़ के  अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने कहा है कि युवाओं को इस टीके से डरने की जरूरत नहीं है ।

 

नौगढ़ के 14 स्कूलों में वैक्सीनेशन कैंप

508 बच्चों को लगा कोरोना टीका
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए बृहस्पतिवार को विकास खंड नौगढ़ के 14  विद्यालयों में 508 छात्र -छात्राओं को  कोरोना का टीका लगाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ के महिला स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने कैंप लगाकर वैक्सीनेशन का कार्य किया है।

corona vaccination


आपको बता दें कि  नौगढ़ इलाके के सेवा सदन इंटर कॉलेज मझगांई, चौबे रामनाथ इंटर कॉलेज मझगावां, संगम इंटर कॉलेज तिवारीपुर, राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ तथा  उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरी कला, लौवारी कला, जमसोत, गोलाबाद, उदितपुर सुर्रा, सोनवार तथा सीएचसी नौगढ़ समेत कुल 14 विद्यालयों पर  वैक्सीनेशन  किया गया। 


सीएचसी नौगढ़  के अधीक्षक डॉ अवधेश पटेल ने चंदौली समाचार को  बताया कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर युवाओं को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने कार्य शुरू किया  गया है। कोविड वेक्सीन टीका लगाने के लिए युवाओं को अपना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ आना होगा। ऐसे बच्चों का कोविड एप पोटर्ल पर पंजीयन किया जा रहा है। 

corona vaccination


इस सम्बन्ध में अधीक्षक ने बताया कि जो विद्यार्थी टीकाकरण से छूट जाएगा। वह दूसरे समय पर भी टीका लगवा सकता है। कहा है कि युवाओं को इस टीके से डरने की कोई जरूरत नहीं है और वे इस टीके को अवश्य लगवाएं। टीका लगाने पर ही उनकी कोरोना संक्रमण से सुरक्षा होगी। 


इस अभियान में राजकीय इंटर कॉलेज नौगढ़ के प्रधानाचार्य आलोक कुमार, बीपीएम अरविंद कुमार यादव, एनम पूनम, रेखा देवी, नीतू, सीता गुप्ता, सुनीता केसरी समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल थे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*