जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में डूबते सूर्य को दिया गया अर्घ्य, नेताओं ने भी पूजा में की भागीदारी
सुबह से ही निर्जल रहकर स्नानादि और श्रृंगार कर महिलाएं परिवार के लोगों के साथ दुर्गा मंदिर नौगढ़ पोखरा के अलावा अन्य गांवों में छठ घाटों पर पहुंची। दीप प्रज्वलित कर छठ मईया की पूजा की गई।
 

छठ घाट पर पहुंचे सोनभद्र के पूर्व सांसद कुंवर छोटेलाल खरवार

पूर्व विधायक जीतेंद्र कुमार व  एसडीएम भी रहे मौजूद 
 

 चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में छठ पर्व पर शाम होते ही नदियाें, पोखरों और तालाबों के छठ घाटों पर महिला श्रद्धालुओं का रेला उमड़ पड़ा। व्रती महिलाएं घुटने भर पानी में खड़ा होकर डूबते भगवान भास्कर को प्रथम अर्घ्य दिया। देहात इलाके  में छठ मईया के गीत गूंजते रहे।

Chhath Puja 2022


आपको बता दें कि छठ व्रत रखने वाली महिलाएं शनिवार की रात व रविवार को सुबह से ही तैयारी में लग गईं। विविध प्रकार के पकवान बनाए गए। इसे एक बड़े पात्र में रखा गया। सुबह से ही निर्जल रहकर स्नानादि और श्रृंगार कर महिलाएं परिवार के लोगों के साथ दुर्गा मंदिर नौगढ़ पोखरा के अलावा अन्य गांवों में छठ घाटों पर पहुंची। दीप प्रज्वलित कर छठ मईया की पूजा की गई। इसके बाद एक दीप जल में प्रवाहित करने के पश्चात्, एक दीप भगवान भास्कर को अर्पित किया गया। यह सब करने के बाद महिलाएं कमर भर पानी में जाकर खड़ी हो गईं। भगवान भास्कर के डूबने पर उन्हें अर्घ्य दिया गया। इसके बाद व्रती महिलाएं परिवार के सदस्यों के साथ घर लौट आईं। 

Chhath Puja 2022
सोमवार को सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही यह व्रत पूरा हो जाएगा। नौगढ़ क्षेत्र में दुर्गा मंदिर पोखरा के अलावा शिव मंदिर गंगापुर, जरहर पोखरा, कर्माबांध, उदितपुर सुर्रा, मगरही पोखरा, अमदहा पोखरा, देवरी पोखरा कर्मनाशा नाला आदि छठ घाटाें पर व्रती महिलाओं ने डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया। यहां मेले जैसा दृश्य देखने को मिला।

Chhath Puja 2022
 दुर्गा मंदिर पोखरा पर सोनभद्र के पूर्व सांसद कुंवर छोटेलाल खरवार, पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट, कस्बा नौगढ़ की ग्राम प्रधान नीलम ओहरी, पूर्व प्रधान प्रभु नारायण जायसवाल मौजूद थे। थाना प्रभारी नौगढ़ दीनदयाल पांडे नौका पर सवार होकर  निगरानी करते नजर आए।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*