जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
आते ही नए रेंजर ने मनबढ़ों पर शुरू कर दी कार्रवाई, पौधे उखाड़ने और जमीन कब्जा करने का मामला
वन विभाग ने धन कुंवारी कला गांव के महिला प्रधान रुकमीना और  उसके पति प्रेमचंद्र, बेटे जिलाजीत समेत 13 लोगों के खिलाफ वन अपराध का मुकदमा दर्ज किया है।
 

जानिए नौगढ़ में महिला प्रधान और उसके पति और बेटे के विरुद्ध क्यों हुआ  मुकदमा

आखिर क्या था अपराध

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  काशी वन्यजीव प्रभाग क्षेत्र के मझगाई रेंज में स्थित केसार  वन क्षेत्र में प्लांटेशन में लगे पौधों को उखाड़ कर अतिक्रमण करने के प्रयास किए जाने पर वन विभाग ने धन कुंवारी कला गांव के महिला प्रधान रुकमीना और  उसके पति प्रेमचंद्र, बेटे जिलाजीत समेत 13 लोगों के खिलाफ वन अपराध का मुकदमा दर्ज किया है। उधर वन विभाग की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति है।

आपको बता दें कि कुछ लोग सुनियोजित तरीके से वित्तीय वर्ष 2022- 23 में वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत साड़सोत वीट में लगाए गए अर्जुन के पौधों को उखाड़कर प्लांटेशन को अवैध ढंग से कब्जा करने की फिराक में लगे थे। मुखबिर की सूचना मिलने पर  वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि एक हजार से अधिक शहतूत के पौधों को उखाड़ दिया गया था।

नवागत वन क्षेत्राधिकारी पीके सिंह ने चंदौली समाचार को बताया कि  ‌वन अपराध के मामले में चकरघट्टा थाना क्षेत्र के धनकुवारी कला गांव के महिला प्रधान और उसके पति और बेटे की संलिप्तता सामने आई है। वन भूमि पर अवैध कब्जे के प्रयास में वीट प्रभारी राजकुमार सिंह की रिपोर्ट पर 13  लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। 

उप प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह बोले 

 वन भूमि पर कहीं भी अतिक्रमण का प्रयास किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ भारतीय वन संरक्षण  वन अधिनियम की बलिष्ठ धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*