जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
एसडीएम नौगढ़ ने चलाया चाबुक, इस मामले में लेखपाल को किया निलंबित
स्वामित्व योजना और दैवीय आपदा में लापरवाही, मरवटिया गांव में तैनात लेखपाल सत्येंद्र कुमार पर गिरी गाज 
 

चंदौली जिले के  तहसील नौगढ़ में राजस्व कर्मियों की लापरवाही पर एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने वंचितों को स्वामित्व योजना के अंतर्गत मालिकाना हक दिलाने तथा दैवीय आपदा के मामले में लापरवाही बरतने पर  मरवटिया गांव में तैनात रहे लेखपाल सत्येंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से  निलम्बित कर दिया है।


आपको बता दें कि लेखपाल क्षेत्र में गायब रहने के साथ ही संपूर्ण समाधान दिवस में भी अनुपस्थित था। इस कार्रवाई से लेखपालों में हड़कंप मच गया है। आरोप है कि उक्त लेखपाल के कार्य क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे, दैवी आपदा से पीड़ित लाभार्थियों को लाभ दिलाने हेतु समय पर उचित कार्रवाई नहीं की गई। इस तरह की शिकायतों के तहसीलदार नौगढ़ के पास आने व उसके सही पाए जाने की आख्या मिलने पर एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने गंभीरता से लिया और तत्काल प्रभाव से लेखपाल सत्येंद्र कुमार को निलम्बित कर दिया। 


एसडीएम ने आरोपी लेखपाल को तहसील के भूलेख कार्यालय से संबद्ध करने के साथ कार्य में लापरवाही की जांच तहसीलदार पीडीडीयूनगर, चंदौली को सौंपी है। 

एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता बोले

 मरवटिया गांव में तैनात लेखपाल ने शासकीय कार्य के  प्रति लापरवाही की, जिससे निलम्बन की कार्रवाई की गई है। किसी भी कर्मचारी से लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। जिसकी शिकायत आएगी तत्काल कार्रवाई भी की जाएगी।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*