जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ इलाके में चक मार्ग निर्माण कार्य रोके जाने पर मनरेगा मजदूरों ने तहसील में किया हंगामा
उप जिलाधिकारी  कार्यालय के समक्ष नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। महिलाएं  फावड़ा,तगाड़ी और कुदाल साथ लेकर पहुंची थी और परिसर में ही धरना देकर नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।
 

फावड़ा कुदाल लेकर पहुंचे उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे थे मजदूर, बजरडीहा  गांव का मामला

 

चंदौली जिले की नौगढ़ तहसील के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के बजरडीहा ग्रामसभा स्थित दलित बस्ती में ग्रामसभा की ओर से बनवाए जा रहे चकमार्ग को  पुलिस द्वारा रोके जाने और मजदूरों के साथ गाली- गलौज अभद्रता करने पर नाराज मनरेगा मजदूरों ने तहसील नौगढ़ में पहुंचकर उप जिलाधिकारी  कार्यालय के समक्ष नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। महिलाएं  फावड़ा,तगाड़ी और कुदाल साथ लेकर पहुंची थी और परिसर में ही धरना देकर नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।

 एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता के न मिलने पर महिलाओं का समूह नायब तहसीलदार के दफ्तर पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई। नायब तहसीलदार के आश्वासन पर आधे घंटे बाद महिलाएं वापस अपने घर को चली गई। नायब तहसीलदार को ग्राम प्रधान संजय यादव ने बताया कि गांव में मनरेगा योजना से चक रोड का निर्माण कराया जा रहा था। सुबह गांव के कुछ मनबढ़ लोग चकरोड की भूमि को अपनी भूमि बताकर काम को रोकने लगे और पुलिस ने गाली गलौज किया। ‌काम रोकने गए लोगों के द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता किया गया। इससे महिलाएं नाराज होकर तहसील परिसर में हंगामा कर रही हैं। 

Manrega labours protest

तहसील में प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में देवंती, लल्ली, अमरावती, उर्मिला, राजकुमारी, फुलवंती, गुलाबी, विजय यादव, रमेश, जितेंद्र यादव, लक्ष्मण, रमेश समेत अन्य महिला पुरुष मौजूद थे।

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी डॉ गुप्ता ने कहा कि पुलिस बल के साथ राजस्व विभाग चकमार्ग का सीमांकन कर मामले का निस्तारण करायेगा ।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*