जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
मिशन प्रेरणा व कायाकल्प से बढ़ाएं शिक्षा की गुणवत्ता, बच्चों को अपने बच्चे की तरह शिक्षा दें शिक्षक
मुख्य अतिथि एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वयन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अध्यापक मेहनत कर रहे हैं। जिनकी वजह से छात्रों की संख्या बढ़ रही है।
 

नौगढ़ में  ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम

उपजिलाधिकारी ने दी कारगर नसीहत

बच्चों को अपने बच्चे की तरह शिक्षा दें शिक्षक 
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में ब्लॉक संसाधन केन्द्र के सभागार में ब्लॉक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। ‌इसमें विकास खंड नौगढ़ के अंतर्गत गांव के प्रधान सहित शिक्षक  मौजूद रहे। जिसमें डीपीटी खाते, ऑपरेशन कायाकल्प और निपुण भारत के बारे में बताया गया।

Mission Prerana Gosthi


आपको बता दें कि अतिथियों ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्य अतिथि एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वयन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अध्यापक मेहनत कर रहे हैं। जिनकी वजह से छात्रों की संख्या बढ़ रही है। बच्चों को अनुशासित एवं संस्कारी बनाएं। बच्चों को अपने बच्चे की तरह शिक्षा दें। सरकारी शिक्षक प्राइवेट शिक्षक की अपेक्षा अधिक योग्य होते हैं।

 खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने योजनाओं के सही तरीके से क्रियान्वयन करने की बात कही। एबीएसए नागेंद्र सरोज ने परिषदीय विद्यालयों में किए जा रहे कार्यो और शिक्षा सुधार के कामों के बारे में बताया। ब्लॉक नौगढ़ के स्कूलों में चल रहे ऑपरेशन कायाकल्प और डीबीटी के तहत अभिभावकों के खाते में यूनिफार्म, बैग व जूता - मोजा के लिए भेजी गई धनराशि के बारे में जानकारी दी। इसके साथ विद्यालय का मैत्री पूर्ण वातावरण बनाने के लिए चलाए जा रहे हैं निपुण भारत के लक्ष्यों के बारे में जानकारी देते हुए ब्लॉक नौगढ़ को निपुण ब्लॉक बनाने के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन विजय मौर्य ने किया। 

संगोष्ठी में प्रमुख रूप से ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सुजीत सिंह उर्फ सुड्डू, एडीओ पंचायत प्रेमचंद्र,  प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष महिपाल सिंह यादव, महेंद्र देव पांडे, ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव, अनिरुद्ध सिंह के अलावा कई शिक्षक संगठनों के अध्यक्ष और मंत्री मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*