जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन ने बच्चों में बांटा शिक्षण सामग्री, बाल दिवस के पहले शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी
 प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को गोष्ठी का शुभारंभ चाचा नेहरू के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर लौवारी कला गांव के ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव व प्रमुख समाजेसवी मनीष जायसवाल ने संयुक्त रुप से किया।
 

 छत विहीन प्राथमिक विद्यालय में शिक्षण सामग्री वितरण

शिक्षा के महत्व पर दिया जोर

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके में बाल दिवस के पहले वनवासी इलाके में छत विहीन प्राथमिक विद्यालय गोड़टूटवा में पूर्वांचल पोस्ट फाउण्डेशन उत्तर प्रदेश द्वारा शिक्षा उन्नयन गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों को जनरल नॉलेज की पुस्तकों के अलावा स्टेशनरी का वितरण किया गया।

 प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को गोष्ठी का शुभारंभ चाचा नेहरू के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर लौवारी कला गांव के ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव व प्रमुख समाजेसवी मनीष जायसवाल ने संयुक्त रुप से किया। असके बाद अतिथियों ने विद्यालय में अध्ययनरत 52 छात्र -छात्राओं को जनरल नालेज, स्पीकिंग कोर्स के बुक के साथ-साथ कापी, पेन, पेन्सिल, ड्राइंग बाक्स का वितरण किया।

Bal Diwas Event 

ग्राम प्रधान यशवंत सिंह  ने कहा कि  शिक्षा के बिना आप कभी भी सफलता नहीं प्राप्त कर सकते। सफलता की असली कुंजी ही शिक्षा होती है। शिक्षा ग्रहण करके आप अपने गांव देश के साथ अपने माता पिता का नाम रोशन कर सकते हैं। इसके लिए कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। कहा कि गुरु जब पढ़ाते हुए आप को डांटता है या मारता है, तो उनका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ आप को निखारने का होता है।

 प्रमुख समाजसेवी मनीष ने कहा कि यहां की प्रतिभाएं ऐसी हैं, जो कई स्कूलों में देखने को नहीं मिलेंगी। कक्षा दो का छात्र जब 21 और 23 का पहाड़ा सुनाया तो आश्चर्यचकित हो गया। विद्यालय के सहयोग के लिए विधायक कैलाश खरवार जी से वार्ता किया जायेगा कि जल्द से जल्द छात्रों को छत मिल जाय। सर्दी गर्मी बरसात में भी यहां के छात्र व शिक्षक कैसे रहते होंगे। छात्रों से अपील किया कि छात्र आप सभी शिक्षा ग्रहण करके ही आप अपने सुनहरे भविष्य को सुधार सकते हैं। बेटियां यदि शिक्षित होंगी तो आप की आने वाली तीन पीढियां भी शिक्षित होंगी।

फाउण्डेशन की ओर से कुल 52 छात्रों को निशुल्क शिक्षक सामग्री का वितरण करते हुए उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान  प्रधानाध्यापक राजीव सिंह, रमाकांत, कोषाध्यक्ष अमरदीप, विजय चौरसिया उर्फ भोनू, शिक्षक रमाकांत, सुशीला, प्रबंधक प्रशांत कुमार, विवेक जायसवाल, लव सोनकर, मनोज कुमार, अभिभावक राजा यादव, कपित प्रसाद, संजय कुमार, मुन्ना प्रसाद, रवि, शिवरतन सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*