जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में कोइलरवा हनुमान मंदिर पर संगीतमय श्रीराम कथा, जुट रहे हैं राम भक्त
चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जंगल के पहाड़ियों में स्थित कोइलरवा हनुमान मंदिर पर 17 से संगीतमय श्रीराम कथा शुरू है। मानस मर्मज्ञ कथावाचक श्री मुनि जी महाराज के मुखारविंद से राम भक्त श्री राम का रसपान करके निहाल हो रहे
 

श्री राम का रसपान करके निहाल हो रहे हैं

जिसके उपरांत आरती और प्रसाद का वितरण होता है

 चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जंगल के पहाड़ियों में स्थित कोइलरवा हनुमान मंदिर पर 17 से संगीतमय श्रीराम कथा शुरू है। मानस मर्मज्ञ कथावाचक श्री मुनि जी महाराज के मुखारविंद से राम भक्त श्री राम का रसपान करके निहाल हो रहे हैं।  

श्री राम कथा समिति के संयोजक और गांव के प्रधान ने चंदौली समाचार को बताया कि 17 अप्रैल से श्रीराम कथा शुरू है, जिसका  समापन 25 अप्रैल को होगा। 10 बजे से कथा प्रारंभ होती है। यहां पर अयोध्या नगरी से आए कथावाचक श्री मुनि जी महाराज श्री राम कथा के माध्यम से श्रद्धालुओं को प्रभुभक्ति के साथ जोड़ रहे हैं। रोजाना 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कथा हो रही है, जिसके उपरांत आरती और प्रसाद का वितरण होता है। ‌


ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने आगे बताया कि 25 अप्रैल को कथा का समापन होगा।  इस दिन सुबह से ही कथावाचक श्री मुनि जी महाराज श्री राम कथा के बारे में पूर्ण जानकारी देंगे। इसके उपरांत सामूहिक आरती होगी और भंडारा आयोजित किया जाएगा।

सात दिवसीय संगीतमय श्रीराम कथा में हर दिन अलग-अलग प्रसंगों पर मानस किंकर  श्रद्धालुओं को मर्यादा पुरुषोत्तम के बारे में कथा का श्रवण कराएंगे। पुरुष महिला श्रद्धालु एक साथ प्रभु श्री राम की कथा को सुनकर निहाल हो रहे हैं। कथा के बाद भंडारा में (बाल भोग)  प्रसाद वितरित किया जा रहा है।