जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में शिक्षक डायरी मेंटेन ना होने पर भड़के एसडीएम, कारण बताओ नोटिस जारी
एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता सोमवार को सुबह 10 बजे पहुंचे तो विद्यालय में सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र अनाधिकृत रूप से बिना किसी सूचना के गायब थे।  इस पर उन्होंने काफी नाराजगी व्यक्त किया।
 

सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र विद्यालय से  मिले गायब

एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने की जांच

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में शिक्षकों की डायरी मेंटेन ना होने पर एसडीएम ने कड़ा रुख अपनाया है। क्षेत्र के नोनवट गांव में एसडीएम ने दो पूर्व माध्यमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एक स्कूल में बिना छुट्टी के अनाधिकृत रूप से सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र गायब मिले।

SDM Inspection


आपको बता दें कि  एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता सोमवार को सुबह 10 बजे पहुंचे तो विद्यालय में सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र अनाधिकृत रूप से बिना किसी सूचना के गायब थे।  इस पर उन्होंने काफी नाराजगी व्यक्त किया। हेड मास्टर कमलेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि शिक्षामित्र चुल्हन व सहायक अध्यापक लाल बहादुर अभी नहीं आए हैं। और ना ही छुट्टी के लिए आवेदन किया है। काफी समय  के बाद दोनों अध्यापक विद्यालय पहुंचे, इसके बाद उन्होंने पठन- पाठन की व्यवस्था संभाली।

एसडीएम ने बच्चों से गिनती पहाड़ा और स्वर ज्ञान तथा शिक्षण कार्य की जानकारी ली। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में नामांकित छात्रों के सापेक्ष संख्या कम मिली। इसके बाद एसडीएम ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय पंडी का भी निरीक्षण किया। यहां भी  छात्रों की संख्या कम थी। इस पर उन्होंने चेतावनी के साथ इंचार्ज प्रधानाध्यापक अभिषेक कुमार को छात्र  उपस्थिति बढ़ाने को कहा। उन्होंने शैक्षणिक गुणवत्ता पर जोर दिया।


एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता बोले

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक को शिक्षक डायरी रखना अनिवार्य किया गया है। लेकिन छात्रों के बैग में किताबें तो मिल जाती हैं, अध्यापकों की  शिक्षक डायरी मेंटेन नहीं है। इसी वजह से शिक्षण कार्य प्रभावित होता है। संबंधित अध्यापकों को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी किया गया है।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*