जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में शिक्षकों का हो रहा है उत्पीड़न, एबीएसए से की गयी एआरपी की मनमानी की शिकायत
शिक्षक  संगठन के पदाधिकारियों ने मांगों संबंधित पत्रक देते हुए एबीएसए से पूछा कि मानव संपदा पोर्टल पर प्रधानाध्यापक द्वारा उपस्थिति लाक करते समय जिन अध्यापकों का वेतन अदेय किया जाता है, उनका वेतन किस आदेश के अंतर्गत देय होगा। पदाधिकारियों ने आक्रोश जताया कि स्पष्टीकरण नोटिस दिए बिना शिक्षकों को किसके  दबाव में निलंबित किया जा रहा है।
 

शिक्षकों के निलंबन व वेतन रोकने पर आपत्ति, अध्यापकों के दल ने शिकायत, एआरपी के कामकाज की शिकायत

 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में बेसिक शिक्षा विभाग के  अध्यापकों का आर्थिक तथा मानसिक उत्पीड़न किए जाने के  मामले में उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाई स्कूल शिक्षक संगठन के पदाधिकारियों का दल शुक्रवार को संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में बीआरसी नौगढ़ पर एबीएसए अवधेश नारायण सिंह से मिला। उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल  संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने 4 सूत्रीय मांगों से संबंधित ज्ञापन एबीएसए अवधेश नारायण सिंह को सौंपा है। 

आपको बता दें कि शिक्षक  संगठन के पदाधिकारियों ने मांगों संबंधित पत्रक देते हुए एबीएसए से पूछा कि मानव संपदा पोर्टल पर प्रधानाध्यापक द्वारा उपस्थिति लाक करते समय जिन अध्यापकों का वेतन अदेय किया जाता है, उनका वेतन किस आदेश के अंतर्गत देय होगा। पदाधिकारियों ने आक्रोश जताया कि स्पष्टीकरण नोटिस दिए बिना शिक्षकों को किसके  दबाव में निलंबित किया जा रहा है। जबकि कार्यवाही करने से पूर्व अध्यापक को स्पष्टीकरण देने का मौका दिया जाए।


 शिक्षक संगठन ने विकास खंड नौगढ़ में नियुक्त एआरपी के मनमानी पर अंकुश लगाने हेतु कहा कि एआरपी स्कूलों में अपने दायित्व और कर्तव्यों का निर्वहन नियमों के अधीन ही करें, ना  कि निरीक्षण।

 संगठन के अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि एबीएसए ने 4 सूत्री मांगों से संबंधित विसंगतियों को दूर करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर अरुण कुमार सिंह, अंजुम बादल, राजन सिंह, समीर कांत, यादव, अजीत कुमार, सुदामा राम, जयप्रकाश यादव, लाल बहादुर मौर्य, विकास यादव, विवेक सिंह आदि मौजूद रहे।