जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में ABSA ने 2 हेड मास्टरों को दी अंतिम चेतावनी, महिला शिक्षामित्र का वेतन रोका
 

नौगढ़ में ABSA ने 2 हेड मास्टरों को दी अंतिम चेतावनी

महिला शिक्षामित्र का वेतन रोका 

चंदौली जिले के नौगढ़ ब्लाक के एबीएसए अवधेश नारायण सिंह ने प्राथमिक विद्यालय सेमरिया और उच्च प्राथमिक विद्यालय जयमोहनी पोस्ता के हेड मास्टर को सुधार की अंतिम चेतावनी दिया है।‌ विद्यालय से गायब  मिलने पर  महिला शिक्षामित्र प्रतिमा यादव को संविदा समाप्त करने की चेतावनी देते हुए वेतन रोक दिया है।

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में एबीएसए अवधेश नारायण सिंह ने गुरुवार को  6 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। छात्रों की कम उपस्थिति पर दो हेडमास्टरों को एक माह में सुधार की अंतिम चेतावनी दे दिया है। बिना सूचना अनुपस्थित मिली महिला  शिक्षामित्र का एक दिन का मानदेय कटौती कर स्पष्टीकरण तलब किया।

आपको बता दें कि  एबीएसए अवधेश नारायण सिंह गुरुवार को सुबह 11 बजे कंपोजिट विद्यालय जयमोहनी पोस्ता पहुंचे। हेड मास्टर अंजू बादल अवकाश पर थे, इसके अलावा अन्य  शिक्षकों की उपस्थित सही मिली। यहां महिला  शिक्षामित्र प्रतिमा यादव बिना छुट्टी के गायब थी। जबकि पंजीकृत 128 छात्रों में से 25 ही उपस्थित थे।


एबीएसए नौगढ़ ने  कंपोजिट विद्यालय नरकटी, प्राथमिक विद्यालय व माध्यमिक विद्यालय बोदलपुर तथा  प्राथमिक विद्यालय मरवटिया का भी निरीक्षण किया । इन स्कूलों में भी छात्र उपस्थित संख्या काफी कम मिलने पर एबीएसए ने एक सप्ताह में 60  फीसदी छात्र उपस्थिति के निर्देश दिए।


प्राथमिक विद्यालय सेमरिया में शैक्षिक वातावरण खराब और गंदगी मिलने के अलावा  छात्रों की संख्या 88 के सापेक्ष संख्या  कम होने पर हेड मास्टर भोलेनाथ पाल को काफी डांटा फटकारा। 

एबीएस से अवधेश नारायण सिंह बोले

 कंपोजिट विद्यालय जयमोहनी पोस्ता और प्राथमिक विद्यालय सेमरिया में बच्चों की संख्या कम होने और शैक्षिक वातावरण खराब मिलने पर सुधार के लिए हेड मास्टर  को एक माह का समय दिया है। बिना सूचना नदारद महिला शिक्षामित्र प्रतिमा यादव का एक दिन का मानदेय कटौती किया गया है, दोबारा बिना सूचना अनुपस्थिति पर संविदा समाप्ति की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।