जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में AD बेसिक ने दी चेतावनी, ग्रेडिंग लर्निंग रजिस्टर में नहीं, हकीकत में दिखनी चाहिए

वाराणसी मंडल के मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक अवध किशोर  सिंह  ने बुधवार को नौगढ़ बीआरसी पर बेसिक शिक्षा योजनाओं के अनुश्रवण के लिए वाराणसी मंडल के जौनपुर गाजीपुर वाराणसी चंदौली के बेसिक शिक्षा अधिकारियों के साथ  बैठक ली। एडी बेसिक ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को स्कूलों में संसाधनों की कमी का बहाना न बनाकर शिक्षा के स्तर को सुधारने को कहा।

 
नौगढ़ में AD बेसिक ने दी चेतावनी

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में सहायक निदेशक बेसिक शिक्षा वाराणसी मंडल के एडी बेसिक अवध किशोर सिंह ने कहा है  कि जो स्कूल क्षतिग्रस्त होते जा रहे हैं, उन स्कूलों की स्थिति को ऑपरेशन कायाकल्प से सुधारा जाए। स्कूलों में बच्चों को अक्षर मात्रा का ज्ञान होना अति आवश्यक है तथा  बच्चों को हीन भावना से उबारने के प्रयास किए जाने चाहिए। 


एडी बेसिक ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों चेताया कि ग्रेडेड लर्निंग रजिस्टर में नहीं, बल्कि हकीकत में दिखनी चाहिए। उन्होंने बैठक में मौजूद जिले भर के खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देशित किया कि हर माह के अंत में एक बैठक आयोजित की जाए, जिसमें अच्छा काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया जाए। हर ब्लाक से शिक्षक हर माह पुरस्कृत होना चाहिए। 

AD Basic warning


 एडी बेसिक ने समीक्षा बैठक में  मौजूद बीएसए और जिले के सभी एबीएसए से आह्वान करते हुए कहा कि  इच्छा और दीक्षा मोबाइल एप के जरिए  किताबें पढ़ी जा सकती हैं, इससे पढ़ाई को और अधिक रोचक बनाया जा सकता है। 


इस दौरान बैठक में बीएसए गाजीपुर हेमंत राव, बीएसए जौनपुर गोरखनाथ पटेल, बीएसए चंदौली के प्रतिनिधि राजेश चतुर्वेदी के अलावा जिले के एबीएसए शहाबगंज अरविंद यादव, एबीएसए सकलडीहा चंद्रशेखर आजाद, एबीएसए चहनिया प्रदीप मिश्रा, एबीएसए मुगलसराय नागेंद्र सरोज,  एबीएसए सदर सुरेंद्र बहादुर व अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


एडी बेसिक ने एबीएसए नौगढ़ अवधेश नारायण सिंह को स्कूलो की दशा सुधारने पर शाबासी दी।