जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में गांव-गांव दौड़ने लगे ADO पंचायत, पंचायत सचिवों के कसने लगे पेंच
 

चंदौली के  जिलाधिकारी संजीव सिंह की सख्ती के बाद  सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) पंचायत ने ग्राम पंचायत सचिवों को अधूरे सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन और मुख्यमंत्री आवास के अधूरे  निर्माण कार्यों   30 मार्च तक  पूरा कराने को कहा है।

आपको बता दें कि  एडीओ पंचायत प्रेमचंद्र ने गुरुवार को विकास खंड नौगढ़ के गोलाबाद, अमदहां चरनपुर, बोदलपुर, मरवटिया, झुमरिया, रिठीया, बटौवा आदि गांवों में जाकर पंचायत भवनों तथा सामुदायिक  शौचालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान सचिवों को  मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री आवास योजना का निर्माण जल्द कार्य पूर्ण कराने की चेतावनी दी है।

ADO panchayat action  

एडीओ पंचायत नौगढ़ ने आइजीआरएस पोर्टल से आने वाली शिकायतों को गंभीरता से निस्तारण करने, कड़ी हिदायत देते हुए  कहा है कि सरकार की योजनाओं का पात्रों तक लाभ पहुंचाया जाए। इसके लिए सचिव गांव में भ्रमण कर ग्राम प्रधान से निरंतर संपर्क बनाएं।


एडीओ पंचायत ने कहा है कि  मनरेगा कार्यों की वह स्वयं मानीटरिग कर उसकी प्रगति रिपोर्ट तैयार करें। व्यक्तिगत शौचालयों के निर्माण हेतु पात्रों का सत्यापन करे,  सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कार्य 30 मार्च तक पूरा कराकर प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें।  जिन गांवों में ग्राम सचिवालय का निर्माण हो रहा  है उसे जल्द पूर्ण कराया जाए।  पंचायत सचिव अपने- अपने क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों की गंभीरता से पड़ताल कर उसका शत-प्रतिशत निस्तारण कराए।  कहा कि संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए फागिग, एंटी लार्वा का छिड़काव और सफाई व्यवस्था को मजबूत किया जाए, ताकि ग्रामीण क्षेत्र में मच्छर जनित बीमारियों को नियंत्रित किया जा सके। 


इस दौरान पंचायत सचिवों में सौरभ कुमार, गुड्डू प्रसाद, महेंद्र मौर्य, उपेंद्र साहनी, महेंद्र प्रसाद के अलावा और स्टाफ मौजूद रहे।