जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ मे चित्रकला प्रतियोगिता, वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने अव्वल छात्रों को किया पुरस्कृत
वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने अव्वल आए छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और गोष्ठी के माध्यम से वन्यजीवों की महत्ता और सुरक्षा हेतु प्रकाश डाला।
 

नौगढ़ मे चित्रकला प्रतियोगिता। 

वन क्षेत्राधिकारी ने अव्वल छात्रों को किया पुरस्कृत।  


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में काशी वन्यजीव प्रभाग रामनगर द्वारा चलाए जा रहे वन्य जीव प्राणी सप्ताह के पांचवें दिन मंगलवार को मझगांई रेंज के प्राथमिक विद्यालय पर चित्र, लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया हुआ। इस प्रतियोगिता में  विद्यालय के छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।


वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान ने अव्वल आए छात्रों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और गोष्ठी के माध्यम से वन्यजीवों की महत्ता और सुरक्षा हेतु प्रकाश डाला। कहा कि वन्य जीव जंतुओं की सुरक्षा सभी का कर्तव्य हैं। वनों की सुरक्षा करने के साथ ही पेड़ पौधों को अधिकाधिक संख्या में लगाना समय की मांग हो गयी है। 


वन दरोगा वीरेंद्र पांडेय ने कहा कि कीटनाशक दवाओं के बढ़ते उपयोग से वन्य जीवों पर विपरीत असर देखा जाने लगा है। हम सभी को इस पर गंभीर होना होगा। चित्रकला प्रतियोगिता में अव्वल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। 


वन्य जीव प्राणी सप्ताह कार्यक्रम में ग्राम प्रधान संतोष कोल, प्रधानाध्यापक जय प्रकाश राय, वनरक्षक शिवपाल चौहान, सत्येंद्र वर्मा सहित विद्यालय के शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।