जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में भालू ने इंद्रजीत पर किया हमला, इलाके में दहशत
चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव का युवक गाय लेकर जंगल में चराने गया था। तभी वहां घात लगाकर बैठे भालू ने जान लेवा हमला करते हुए उस पर टूट पड़ा।
 

नौगढ़ में भालू ने इंद्रजीत पर किया हमला

इलाके में दहशत
 

वन क्षेत्राधिकारी जय मोहनी मकसूद हुसैन ने कहा है कि जाड़े के मौसम में भालू अक्सर अपने बच्चों के साथ रहते हुए बच्चों की सुरक्षा को लेकर आक्रामक रहता है। लोगों को चाहिए कि अकेले जंगल और खेत की तरफ ना जाए 


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में थाना क्षेत्र के अमृतपुर गांव का युवक गाय लेकर जंगल में चराने गया था। तभी वहां घात लगाकर बैठे भालू ने जान लेवा हमला करते हुए उस पर टूट पड़ा। शोर मचाने के बाद चरवाहों ने पत्थर फेंके। जिसके बाद  भालू युवक को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। गांव वालों  की मदद से इलाज के लिए उसे गंभीर हालत में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां युवक की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सक ने अन्यत्र इलाज करने की सलाह दी। 


आपको बता दें कि इंद्रजीत (24) पुत्र भोला अमृतपुर गांव निवासी सायं काल गांव के समीप ही जंगल में गाय को चराने ले गया था। जंगल में  इंद्रजीत को अकेला देख पीछे की तरफ झाड़ियों में छिपे भालू ने हमला कर दिया। भालू के हमले से घबराए इंद्रजीत ने जान बचाने के लिए भागा, इसी दौरान पैर फिसलने से गिर गया जिससे वह और ज्यादा जख्मी हो गया।  चरवाहों ने घायल को जंगल से सड़क तक लाए। जहां से उसे गंभीर स्थिति में इलाज कराने हेतु प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 इंद्रजीत के सिर, पांव और पीठ पर भालू के नाखूनों से गहरे जख्म पड़े हुए हैं। काफी दिनों बाद जंगल में भालू के आक्रमण से इलाकों के लोगों में दहशत व्याप्त है।  ग्राम प्रधान चंद्रशेखर यादव ने वन विभाग से भालू को खदेड़ने की मांग उठाई है। 


वन क्षेत्राधिकारी जयमोहनी मकसूद हुसैन ने भालू की सक्रियता को लेकर बताया कि जाड़े के मौसम में भालू अक्सर बच्चों के साथ रहता है और बच्चों की सुरक्षा को लेकर आक्रामक रहता है। विभागीय आदेश लेकर लाउडस्पीकर के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा ताकि महिलाओं और बच्चों को अकेले स्कूल, जंगल और खेत की तरफ जाने से रोका जा सके।

चंदौली जिले की खबरों को सबसे पहले पढ़ने और जानने के लिए चंदौली समाचार के टेलीग्राम से जुड़े।*