Movie prime
पुष्टाहार के लिए लाभार्थियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर किया प्रदर्शन, पुष्टाहार ब्लैक करने का लगाया आरोप
tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show चंदौली जिले के नौगढ़ में चना की दाल और सरसों का तेल न मिलने से नाराज औराही गांव की लाभार्थियों ने शुक्रवार को गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर पुष्टाहार को ब्लैक करने का आरोप लगाया। सीडीपीओ नौगढ़ ने जानकारी के बाद प्रकरण संज्ञान लेकर मामले की जांच कराने को कहा
 
पुष्टाहार के लिए लाभार्थियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर किया प्रदर्शन, पुष्टाहार ब्लैक करने का लगाया आरोप

tds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_showtds_top_like_show

चंदौली जिले के नौगढ़ में चना की दाल और सरसों का तेल न मिलने से नाराज औराही गांव की लाभार्थियों ने शुक्रवार को गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पर प्रदर्शन किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर पुष्टाहार को ब्लैक करने का आरोप लगाया। सीडीपीओ नौगढ़ ने जानकारी के बाद प्रकरण संज्ञान लेकर मामले की जांच कराने को कहा है।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत शमशेरपुर के आंगनबाड़ी केंद्र पर अनुसूचित जाति बस्ती की धात्री और गर्भवती महिलाओं ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर पुष्टाहार में सरसों का तेल, चने की दाल वितरण करने के बजाए बेचने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर दिया।

कहा कि गांव में हर महीने बाल पुष्टाहार का वितरण नहीं किया जाता है। तीन से चार महीने के बाद ही बाल पुष्टाहार बांटा जाता है। तहसील मुख्यालय से दूर बसे गांव में बाल पोषाहार का वितरण क्यों नहीं किया जा रहा है।

इस सम्बन्ध में सीडीपीओ आशीष कुमार वर्मा ने कहा गांव में संचालित समूह को वितरण 500 ग्राम दाल के 27 और एक-एक किलो के 50 पैकेट दिए जाते हैं। इसी तरह सरसों तेल के 76 पैकेट दिए गए हैं। कुछ केंद्रों पर आवंटन ही कम हुआ है। शासन से आवंटन आता है तो शेष लाभार्थियों को दाल व तेल पैकेट दिए जाएंगे। अगर बेचा है तो कार्यवाही करेंगे।

इस दौरान प्रदर्शन में अंजू भारती, साधना देवी, मीरा, माला देवी , पुष्पा, रेनू कुमारी, आशा, मोनी, पूजा, रिकू ममता, सुशीला, संध्या, ललिता, बबिता सहित अन्य महिलाएं मौजूद थीं।