जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए नौगढ़ में डीएम का क्यों हुआ पारा गर्म, दे दिया DPRO को अंतिम अल्टीमेटम
 


चंदौली जिले के विकास खंड नौगढ़ के सभागार में आयोजित जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस मे जिलाधिकारी संजीव सिंह ने चमेरबाध और अमृतपुर  गांव में शौचालय निर्माण मे सचिव के द्वारा व्यापक पैमाने पर अनियमितता होने की शिकायत पर जहां जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे को  डांटा- फटकारा और अल्टीमेटम दिया वहीं प्रधानों कि नेतृत्व कर रहे गुरु प्रसाद यादव के शिकायतों का संज्ञान लेते हुए प्राथमिक विद्यालयों में बिना मीटर लगाए बिल दिए जाने पर अधिशासी अभियंता विद्युत की जमकर क्लास लगाई।


आपको बता दें कि  चमेरबांध गांव के विजेंद्र यादव ने डीएम को नोटरी हलफनामा देते हुए बताया कि ग्राम प्रधान अनिरुद्ध सिंह यादव तथा पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद के द्वारा 50 लाख रुपए से अधिक का गबन कर लिया गया है। अमृतपुर, जनकपुर, गढ़वा, धनकुंवारी कला, बरवाडीह, जयमोहनी पोस्ता गांव से आए फरियादियों ने भी शौचालय निर्माण में धांधली किए जाने का शिकायती प्रार्थना पत्र दिया।


 जयमोहनी गांव के विजय कुमार ने बताया कि गांव के  माध्यमिक विद्यालय को दबंगों ने कब्जा कर लिया गया है जिसके कारण पठन-पाठन बाधित है, इस पर डीएम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को तलब करते हुए  काफी खरी-खोटी सुनाई! इस दौरान विभिन्न गांवों से आए 103 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया जिसमें 2 का मौके पर ही निस्तारण हुआ।


जिलाधिकारी ने सामुदायिक भवन और गांव सभा की भूमि और स्कूल की भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए एसडीएम नौगढ़ अतुल गुप्ता को निर्देश देते हुए कहा की दबंगों द्वारा कब्जा किए गए चकरोडो का सीमांकन कराकर और गांव सभा की भूमि के पट्टाधारकों को मौके पर कब्जा दिलाने की करवाई करें।


लौवारी गांव के ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने डीएम को बताया कि गांव के बच्चे पेड़ के नीचे बैठ कर पढ़ रहे हैं। भवन निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। कस्बा नौगढ़ के अशोक जायसवाल ने महिला चिकित्सक, बाल रोग विशेषज्ञ तथा फार्मासिस्टों की नियुक्ति जाने के अनुरोध पर डीएम ने सीएमओ को  2 दिन में तैनाती करने को कहा। 

ग्राम प्रधान गंगापुर मौलाना यादव की शिकायत पर हर हफ्ते कैंप लगाकर गरीब परिवारों का स्वास्थ्य परीक्षण करने का निर्देश दिया। गढ़वा गांव के प्रधान रामनरेश उर्फ बच्चा यादव की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता को प्राक्कलन बनाकर प्रस्तुत करने को कहा।


 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी रामनगर दिनेश सिंह, सीएमओ बीपी दिवेदी, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे, सीओ नक्सल श्रुति गुप्ता, खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव के अलावा वन क्षेत्राधिकारी नौगढ़ रिजवान अली, वन क्षेत्राधिकारी रवि शंकर शर्मा, वन क्षेत्राधिकारी इमरान खान समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।