जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जरहर गांव में बिजली गिरने से चार महिलाएं झुलसी, अस्पताल पहुंचे रामअधार जोसेफ
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में चकरघट्टा थाना क्षेत्र के ज़रहर गांव में  बिजली गिरने से एक किशोरी और दो महिलाएं झुलस गई जबकि दानौगढा गांव में मनरेगा योजना से हो रही नाले की सफाई के दौरान बिजली गिरने से 30 वर्षीय महिला झुलस गई। जानकारी होने के बाद समाजसेवी अशोक यादव की मदद से किशोरी व झुलसी महिलाओं को सीएचसी नौगढ़ में भर्ती करा दिया गया।


आपको बता दें कि  खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने मनरेगा योजना से काम के दौरान झुलसी महिला को मुआवजा दिलाने हेतु अधिकारियों को पत्र लिखने को कहा है। चकरघट्टा थाना क्षेत्र में  शुक्रवार को दोपहर बारिश से पहले जोरदार बिजली की गड़गड़ाहट हुई। इस  दौरान गांव जरहर निवासी बिरजू चौहान की 16 वर्षीय पुत्री निशा  आंगन में  खाना खा रही थी। तभी बादलों में गड़गड़ाहट के साथ बिजली चमकी और निशा पर गिर गई। इससे वह बुरी तरह झुलस गई। गांव के ही लक्ष्मीना 40 पत्नी कल्लू, धनदेई (50) पत्नी राम लगन आंगन में घरेलू काम निपटा रहे थी, उसी वक्त वज्रपात गिरा जिसकी चपेट में आने से दोनों महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया।


  दानौगढा गांव में मनरेगा योजना से हो रही नाले की सफाई में राधिका (30) पत्नी रामजी नाले की सफाई का काम कर रही थी, तभी आकाशीय बिजली ने राधिका को भी चपेट में ले लिया। इससे वे झुलसकर बेहोश हो गई। परिजनों ने उसे सीएचसी नौगढ़ में भर्ती कराया। दूसरी घटना नगर थाना क्षेत्र के देवखत गांव की है जहां राम चेला यादव की दुधारू गाय जंगलों में चरने गई थी। अचानक बिजली की तरंगों ने उसे अपने आगोश में ले लिया, दुधारू गाय तड़पते हुए मौके पर ही दम तोड़ दिया। रामचेला ने इसकी सूचना तहसीलदार और हल्का लेखपाल को दिया है। घटना की जानकारी होने पर देर सायं काल नौकर दौरे पर आए  समाजवादी के वरिष्ठ नेता रामअधार जोसेफ ने भी अस्पताल पहुंचकर झुलसी हुई किशोरी और महिलाओं का हालचाल लिया


खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव बोले

मनरेगा योजना से दानौगढा गांव में  नाले की सफाई  के दौरान झुलसी महिला मजदूर राधिका को उचित मुआवजा दिलाने हेतु उपायुक्त मनरेगा को पत्र लिखा जाएगा।