जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखिए वीडियो ... नौगढ़ के गोड़टुटवा विद्यालय में नहीं पहुंचे मास्टर, प्रधान ने बच्चों को कराई पीटी और प्रार्थना

 सरकारी महकमे कितने भी हाईटेक हो जाएं, लेकिन सरकारी स्कूलों में स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। स्कूलों से शिक्षक तो छोड़िए हेड मास्टर तक गायब रहते हैं। विकास खंड नौगढ़ में बच्चों के विद्यालय पहुंचने के बाद शिक्षकों के न आने से नाराज प्रधान  प्राथमिक विद्यालय गोड़टुटवा पहुंच गए, यही नहीं स्वयं ही बच्चों को पंक्तिबद्ध कराकर पीटी व प्रार्थना कराई।

 

नौगढ़ के गोड़टुटवा विद्यालय में नहीं पहुंचे मास्टर

प्रधान ने बच्चों को कराई पीटी और प्रार्थना

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में लौवारी कला गांव के प्रधान यशवंत सिंह यादव को अध्यापकों के ना आने पर स्कूल में जाकर पीटी और प्रार्थना कराना पड़ा। बच्चों ने गांव के प्रधान से  शिक्षकों के समय से विद्यालय न आने व प्रार्थना इत्यादि न कराए जाने की बात  कही है। 


आपको बता दें कि विकास खंड नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय गोडटुटवा में शनिवार को बच्चों के पहुंचने के बाद हेड मास्टर रमाकांत जायसवाल, सहायक अध्यापक राजीव, शिक्षामित्र धीरज कुमार, सुशीला देवी नहीं पहुंचे तो अभिभावकों ने ग्राम प्रधान को भी बुला लिया। मौके पर पहुंचे प्रधान यशवंत सिंह यादव  ने बच्चों को पंक्तिबंध खड़ा करके पीटी कराने के बाद प्रार्थना कराई। हालांकि प्रार्थना के बाद  हेड मास्टर समेत सभी अध्यापक और सहायक अध्यापक समेत स्कूल पहुंच गए। 

Gram pradhan  conducts PT and prayer to children


 अभिभावकों व बच्चों का आरोप है कि यहां के शिक्षक, शिक्षामित्र समय से नहीं आते हैं।  शिक्षकों के न आने तक प्रधान ने बच्चों को क्रमश: व्यायाम कराया। उसके बाद प्रार्थना करवाई।

इस संबंध में विद्यालय के अध्यापक राजीव ने बताया कि मैं 9:17 पर विद्यालय परिसर में पहुंच गया था लेट होने के कारण गाड़ी रास्ते में खराब हो गई थी जिसके वजह से लेट हो गया और जब मैं पहुंचा तो प्रधान जी प्रार्थना करा रहे थे शिक्षामित्र मौजूद थी।