जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए नौगढ़ में 66 लोगों के खिलाफ खंड विकास अधिकारी को क्यों देना पड़ा थाने में तहरीर
 

चंदौली जिले के नौगढ़ इलाके में पीएम और सीएम आवास योजना के लाभार्थी पलीता लगा रहे हैं।प्रशासन के द्वारा खाते में आवास निर्माण के लिए दो किस्त मिलने के बाद भी निर्माण कार्य पूरा कराने में रुचि न लिए जाने पर नौगढ़ के 2 और चकरघट्टा थाना क्षेत्र के  4 चार गांवों के 66  लाभार्थियों के विरुद्ध  खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने थाने में तहरीर दिया है। 


इसके अलावा 122 लाभार्थियों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए चेतावनी दिया है कि जल्द ही आवासों का निर्माण प्रारंभ नहीं कराया गया तो उनके खिलाफ भी थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 


आपको बता दें कि थाना नौगढ़ और चकरघटृटा में खंड विकास अधिकारी की ओर से 66  लाभार्थियों के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास बनवाने में लापरवाही से संबंधित तहरीर दी गई है। खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव ने चंदौली समाचार को  बताया कि आवास निर्माण के लिए तीन किस्तों में 1.30 लाख रुपए का लाभ दिया जाता है। पहली किस्त में 44000 और दूसरी किस्त में ₹76000 दिए जा चुके हैं, लेकिन आवास पूर्ण नहीं हुए। ऐसे में  मरवटिया के 9, जयमोहनी पोस्ता के 4, बरबसपुर के 11, बसौली के 16, गंगापुर के 14 और धन कुंवारी कला के 12 व्यक्तियो के खिलाफ तहरीर दी गई है। कहा कि आवास का निर्माण नहीं कराया गया तो  इन लोगों के खिलाफ  रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी। 

खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव  ने चेतावनी देते हुए कहा है  कि जो लोग भी प्रधानमंत्री आवास बनवाने में लापरवाही करेंगे, उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी। अपील किया है कि जिन लोगों ने अभी तक अपने आवास नहीं बनवाए हैं, वह अपने आवास का निर्माण जल्द पूरा करा लें। अन्यथा आगे उन पर भी इसी प्रकार की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
 

जानिए पंचायत सचिवों ने क्या किया

 पंचायत सचिव महेंद्र कुमार, उपेंद्र साहनी, गुड्डू प्रसाद, शिवबली प्रसाद, महेंद्र प्रसाद व अन्य सचिवों ने अधूरे पड़े पीएम और सीएम आवासों के निर्माण में लापरवाही बरतने वाले 122 लाभार्थियों को नोटिस जारी करते हुए चेतावनी दिया है अगर शीघ्र निर्माण पूरा नहीं किया गया तो थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जिसमें बोदलपुर 10, सोनवार 4, चिकनी 5, मझगाई 3, चुप्पेपुर  9 बैरगाढ़ 12 , रिठिया 9 जयमोहनी 14 बरवाडीह 1, जनकपुर 4  लक्ष्मणपुर 11, भैसौड़ा 4, अमदहा चरनपुर 7 पिपराही 6, शमशेरपुर 5, अमृतपुर 3, देवखत में 8 लाभार्थियों के खिलाफ नोटिस जारी हुआ। और चेतावनी देते हुए कहा गया कि जल्द ही आवास का निर्माण प्रारंभ नहीं कराया गया तो थाने में तहरीर दी जाएगी।