जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए नौगढ़ में किस गांव के प्रधान ने हेड मास्टर को लगाई फटकार, उपस्थिति पंजिका में कर दिया गैर हाजिर
 

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में सरकारी स्कूल में शिक्षक समय पर नहीं आते हैैं। प्रधानाध्यापक का सहायक और प्रधानाध्यापक का सहायक दस्तखत बनाकर ड्यूटी कर रहे है। इस कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। विकास खंड नौगढ़ के प्राथमिक विद्यालय लेड़हा में सोमवार को भी शिक्षकों के ना आने से बच्चे परेशान घूमते रहे। इसको लेकर अभिभावकों में आक्रोश दिखा गांव के लोगों का कहना था कि प्राइमरी स्कूल में अध्यापक समय से नहीं आते हैं और पारी बांधकर नौकरी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को विद्यालय के कमरों के ताले बंद होने के कारण बच्चे बाहर ही परेशान घूमते देखे गए। शिकायत मिलने के बाद पहुंचे ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव पहुंचे तो  विद्यालय में ताला लगा था। कोई भी अध्यापक और शिक्षामित्र नहीं पहुंचा था। विलम्ब से पहुंचे सहायक अध्यापक वेद प्रकाश  मिश्र, शिक्षामित्र सुरेश कुमार, हृदय नाथ गौतम से ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने विलंब का कारण पूछा तो सभी इधर- उधर की बात करते हुए मान मनौव्वल करते रहे, काफी देर के बाद भी प्रधानाध्यापक बृजेश्वर मिश्रा के ना आने पर उन्होंने उपस्थिति पंजिका में गैरहाजिर किया।

 प्राथमिक विद्यालय के  बच्चों ने प्रधान को बताया कि मास्टर जी तो हर रोज देरी से आते हैं। प्रार्थना नहीं होती है। घंटा भी नहीं बचता है। इसलिए वे उनकी कक्षाएं भी नहीं चलती। अध्यापकों के समय से न आने कारण अधिकांश बच्चे घर वापस लौट आते हैं। इसकी शिकायत उन्होंने कई बार विभाग के अधिकारियों से भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।


ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव बोले

अध्यापकों के आए दिन अनुपस्थित रहने की शिकायत मिल रही थी, सोमवार को विद्यालय का निरीक्षण किया तो ताला बंद मिला, देर से आने पर सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र को चेतावनी तथा प्रधानाध्यापक को  उपस्थिति पंजिका में गैर-हाजिर करके अधिकारियों को भी जानकारी दीया गया है।

 एबीएसए नौगढ़ अवधेश नारायण सिंह बोले


अभी तक ग्राम प्रधान की ओर से कोई लिखित नहीं आया है, अगर ऐसा मामला है, तो प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे
(अवधेश नारायण सिंह) एबीएसए