जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में कैसे होगी दुर्गा पूजा, फरियादियों की घिस गई चप्पल पर नहीं हटा कब्जा...अब दे रहे हैं धमकी
 

चंदौली जिले में नौगढ़ थाना क्षेत्र के विशेषरपुर गांव की प्रधान समेत गांव के दर्जनभर लोगों के द्वारा दुर्गा पूजा स्थल की जमीन से अतिक्रमणकारियों को हटाने की कई गुहार लगाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। वहीं दुर्गा पूजा स्थल को कब्जा करने वाले अब उन्हें धमकी भी दे रहे हैं। ग्राम प्रधान व शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी संजीव सिंह से गुहार लगाई। डीएम ने एसडीएम नौगढ़ को उक्त मामले में कार्रवाई का निर्देश देते हुए अतिक्रमण हटाने को कहा है। 

आपको बता दें कि विशेषरपुर की प्रधान चंपा देवी और गांव के विनोद कुमार, अनिल गुप्ता, मृत्युंजय, राम मंदिर,अभिषेक व  अन्य लोगों ने जिलाधिकारी को दरखास्त दिया है कि काफी दिनों से गांव सभा के द्वारा आवंटित भूमि पर दुर्गा पूजा होता आया है, कोरोना काल में दुर्गा पूजा स्थगित होने के बाद खाली जमीन पर  मनबढ़ अतिक्रमणकारियों ने जबरदस्ती कब्जा करके कच्चा निर्माण कर लिया है। 

 दुर्गा पूजा स्थल कब्जा होने पर गांव के लोगों ने  थानाध्यक्ष, एसडीएम, तहसीलदार  नौगढ़ और जिलाधिकारी को कई बार ज्ञापन दिया। अतिक्रमणकारियों  के प्रभाव में कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरोप है कि अतिक्रमण करने वालों का विरोध करने के कारण मनबढ लोगों के द्वारा  उन्हें बराबर धमकी दी जा रही है। जबकि इस संबंध में वह थाना दिवस से लेकर संपूर्ण समाधान दिवस तक कई प्रार्थना पत्र दे चुके हैं। लेकिन अधिकारियों द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। जिसके कारण अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। 


 संपूर्ण समाधान दिवस में नौगढ़ आए जिलाधिकारी से प्रधान चंपा देवी ने गुहार लगाई,जिलाधिकारी ने एसडीएम को उक्त मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया है।


क्या कहते हैं एसडीएम नौगढ़ डॉ अतुल गुप्ता

दुर्गा पूजा स्थल की जमीन को खाली कराने हेतु थाना पुलिस के साथ मौके पर जाकर तहसीलदार को खाली कराने को कहा गया है।


क्या बता रहे हैं तहसीलदार लालता प्रसाद


हल्का लेखपाल के अभिलेखों की जांच-पड़ताल  में भरदुआ आराजी नंबर 92... 0.063 हेक्टेयर दुर्गा पूजा समिति के नाम दर्ज है। कुछ लोगों के द्वारा कब्जा कर लिया गया है। राजस्व संहिता 2006 के तहत धारा 67 (1) की कार्रवाई प्रचलन में है।