जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में नवरात्र के अंतिम दिन अमरा भवानी के धाम में उमड़ा सैलाब, कन्या पूजन के बाद चला भंडारा
 
चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में शारदीय नवरात्र के अंतिम दिन देवी भक्तों ने गुरुवार को नवमी पर व्रत परायण किया। शक्तिपीठ मां अमरा भवानी के मंदिर में  हजारोें श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना किया।  कन्या पूजा के बाद देर रात तक भंडारा कार्यक्रम शुरू हुआ।


आपको बता दें कि अमरा भवानी धाम के अलावा नौगढ़ क्षेत्र के दुर्गा पूजा पंडालों में ढोलक व मजीरों की थाप पर परंपरागत देवी गीतों पर देवी भक्त थिरकते रहे। महिलाएं देवी गीत गाते हुए आगे बढ़ती रहीं। ‘करें भगत हो आरती माईं दोउ बेरिया’ और ‘मइया मोसे चढ़ी नहीं जाए कठिन तोरी मंदिरिया’ जैसे देवी गीत लगातार उनके मुख से निकलते रहे। कई घरों में देवी भागवत पुराण कथा का  समापन हुआ।


नवरात्र के अंतिम दिन पूजा पंडालों में कन्या भोज का भंडारा हुआ‌ और कई देवी मंदिरों में आस्थावानों ने पूड़ी और हलवे का प्रसाद बांटा।‌ कई श्रद्धालुओं ने अपने बच्चों का मुंडन संस्कार कराया। मां अमरा भवानी धाम में कन्या पूजन के बाद सायं काल दो दिवसीय भंडारे का शुभारंभ हुआ।


 व्यवस्थापक चंद्र प्रकाश उर्फ पप्पू दुबे, महेंद्र जायसवाल, सुरेंद्र दुबे‌ ने चंदौली समाचार को बताया कि शुक्रवार को भी भंडारे का आयोजन होगा। इस मौके पर प्रमुख रूप से समाजसेवी राम नरेश उर्फ बच्चा यादव, महेंद्र देव पांडे, अनिल यदुवंशी, विवेक यदुवंशी, अचल सिंह यादव समेत क्षेत्र के संभ्रांत परिवार के लोग  मौजूद थे।