जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
नौगढ़ में अनिश्चितकालीन धरना जारी, अब समर्थन में उतरा मजदूर किसान मंच

मजदूर किसान मंच राज्य कमेटी के सदस्य अजय राय ने कहा कि सरकार के अधिकारी नक्सल इलाके के साधन सहकारी समिति मझगावा को बंद करने की साजिश कर रहे हैं।

 

नौगढ़ में अनिश्चितकालीन धरना जारी

अब समर्थन में उतरा मजदूर किसान मंच
 


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में  मजदूर किसान मंच के राज्य कमेटी सदस्य अजय राय व रामेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में रविवार को नौगढ़ इलाके में संचालित धान क्रय केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। नेताओं ने साधन सहकारी समिति मझगांवा को बचाने व धान खरीद की घोषित क्रय केन्द्र को एका एक बंद किए जाने को लेकर कई दिनों से चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों को समर्थन किया है। 


आपको बता दें कि नौगढ़ मजदूर किसान मंच  ने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों का समर्थन करतें हुए कहा है कि नया साल जन मुद्दों के संघर्षों का गवाह बनेगा। अजय राय ने कहा कि मझगांवा की सहकारी समिति को साजिशन बंद किया जा रहा है, इससे किसानों को बहुत नुकसान होगा। भाजपा के राज में आज जगह- जगह  किसान खाद व धान खरीद को लेकर सड़क पर उतरे हुए हैं, महंगे दर पर किसान खाद खरीदने को मजबूर है। योगी  सरकार के अधिकारी किसानों को परेशान कर रहे हैं। कभी आफ लाईन है, तो कभी आनलाइन जिसके कारण किसानों में काफी आक्रोश है। 

नौगढ़ में आवास, शौचालयों का निर्माण कार्य कागजो पर है। वन विभाग हाईकोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए लोगों को उजाड़ रहा है! मझगाई के पास बने धान क्रय केन्द्र के बारे में किसानों ने बताया कि कमीशन के आधार पर किसानों की धान खरीद हो रही हैं। साधन सहकारी समिति नौगढ़ पर किसानों का आरोप है कि पल्लेदारी के लिए पैसा लिया जा लहा हैं। 


 इस दौरान भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के किसान नेता बलदाऊ यादव, नासिर अली, ईश्वर कुमार, रहमुद्दीन समेत अन्य किसान मौजूद थे।