जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
देखें वीडियो.. नौगढ़ में मनबढों का दिखा आतंक, लाठी से वनकर्मियों की पिटाई और जमकर गाली गलौंच
 

चंदौली जिले में नौगढ़ ‌थाना क्षेत्र  के तेंदुआ गांव में वन विभाग के द्वारा लगाए प्लांटेशन के पौधों को नष्ट किया जा रहा था, गड्ढा पाटने से मना करने पर मनबढ लोगों ने  वन कर्मियों को लाठी- डंडे से पीटा और वनरक्षक को जान से मारने की धमकी देखते हुए दौड़ा लिया। मौके से भाग कर आए वनरक्षक आदित्य सिंह ने गुरुवार को  सायंकाल‌ थाना नौगढ़ में चार लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दिया है।  वन क्षेत्राधिकारी रवि शंकर शर्मा ने वन अपराध में वांछित लोगों के विरुद्ध भारतीय वन संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज  किया है।


आपको बता दें कि नौगढ़ थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव में जय मोहनी रेंज के लहसनिया वीट में सन् 2020- 21 में कैंपा योजना से   20 हेक्टेयर में प्लांटेशन का कार्य कराया गया है। जंगल से सटे कुछ लोग प्लांटेशन की भूमि को कब्जा करने हेतु लगाए गए पौधों को नष्ट करके बोना नाली और गड्ढों को पाट रहे थे। सूचना मिलने पर प्लांटेशन के अंदर ही काम करा कर रहे वनरक्षक आदित्य सिंह सुरक्षा प्रहरियो के साथ मौके पर पहुंचे तो, मना करने पर लाठी-डंडे से लैस अतिक्रमणकारी उलझ गए।

 देखते- देखते मनबढों ने वन विभाग के सुरक्षा प्रहरी रफीक (55), शंभू वनवासी (45), विजय कोल (50) को‌ लाठी-डंडे डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इतना ही नहीं वनरक्षक आदित्य सिंह को भी लाठी लेकर मारने हेतु  दौड़े। चेतावनी दिया कि दोबारा जंगल में रुख किया तो अंजाम बुरा होगा। किसी प्रकार घायल सुरक्षा प्रहरीयो को साथ लेकर वनरक्षक रेंज कार्यालय पहुंचा और  वन क्षेत्राधिकारी को घटना से अवगत कराया।


 वनक्षेत्राधिकारी रवि शंकर शर्मा  ने चंदौली समाचार को बताया कि घटना की जानकारी अधिकारियों को दी गई है। बीट प्रभारी के द्वारा चार नामजद लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दिया गया है। थानाध्यक्ष राजेश सरोज का कहना कि चौकी प्रभारी हरियाबांध को मामले की जांच पड़ताल करने को कहा गया है।  सख्त कार्रवाई होगी।