जिले का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टलMovie prime
जानिए नौगढ़ में कौन है पंचायत सचिव, स्कूल के टाइल्स को ले गया घर, बचाने में जूटे अफसर
चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में सड़क चोरी का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ, एडीओ पंचायत के पद पर रहते हुए पंचायत सचिव ने स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय का निर्माण में लगभग 50 लाख रुपए का घोटाला किया है।
 
स्कूल के टाइल्स को ले गया घर पंचायत सचिव
शौचालय के निर्माण में 50 लाख का घोटाला 
 


चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में सड़क चोरी का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ, एडीओ पंचायत के पद पर रहते हुए पंचायत सचिव ने स्वच्छ भारत मिशन में शौचालय का निर्माण में लगभग 50 लाख रुपए का घोटाला किया है। नया मामला यह है की सौरभ कुमार ने विद्यालय में लगाने के लिए आए टाइल्स की पेटियो को घर ले गए। डीएम के द्वारा कराई गई जांच में मामले का खुलासा होने पर अधिकारी सकते में हैं।

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत अमृतपुर के वर्तमान सचिव गुड्डू प्रसाद ने अधिकारियों को लिखित दिया दे है कि टाइल्स निर्माण का काम सन् 2018 में रहे सौरभ कुमार के द्वारा कराया गया है। हैरानी करने वाली बात यह है कि पंचायत सचिव को बचाने हेतु खुद पंचायती राज विभाग के अफसरों ने एड़ी- चोटी एक किया है। खूद डीपीआरओ ने ब्रह्मचारी दुबे ने जिलाधिकारी को बताया है कि टाइल्स लगाने हेतु खाते से धन का आहरण ही नहीं किया गया है। 

मामला विकास खंड नौगढ़ के ग्राम पंचायत अमृतपुर के प्राथमिक विद्यालय विनायकपुर का है। स्कूल का कायाकल्प करने के लिए मंगाए टाइल्स की पेटियों को लगाने के बजाए पंचायत सचिव सौरभ कुमार अपने घर ले गया। शिकायतकर्ता विनोद कुमार ने हलफनामा देकर 4 सितंबर शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस पर आए जिलाधिकारी को बताया था कि प्राथमिक विद्यालय बिंद्रावन और विनायकपुर में टाइल्स और स्नानागार का निर्माण नहीं कराया गया है। लगाने के लिए आए टाइल्स को सचिव ने अपने घर लगवा लिया है। शिकायत के बाद जब जांच हुई तो मौके पर विद्यालय के कमरों में टाइल्स नहीं पाया गया और ना ही स्नानागार का निर्माण हुआ है।


प्राथमिक विद्यालय विनायकपुर के हेड मास्टर अभिनव रंजन ने चंदौली समाचार को बताया कि स्कूल के किसी भी कमरों में टाइल्स काम नहीं हुआ है जबकि शिकायतकर्ता का हलफनामा में आरोप है कि 12 अप्रैल 2018 को ₹53300, उसी तारीख में ₹40050 और दोबारा 17 सितंबर 18 में 1लाख  30,000 तथा 14 दिसंबर 18 को ₹24625 आहरित किया गया है। 


...........................................

एडीओ पंचायत प्रेम शंकर बोले


शिकायत होने पर डीपीआरओ ने जांच किया था, स्कूल में टाइल्स लगा नहीं पाया गया। जांच पड़ताल चल रही है। पंचायत सचिव गुड्डू प्रसाद और सौरभ कुमार को नोटिस जारी हुआ है।